Tuesday, October 4, 2022
spot_imgspot_img
HomeWorldपाकिस्तानी सैनिकों को लेकर जा रहा ट्रक 500 फीट गहरी खाई में...

पाकिस्तानी सैनिकों को लेकर जा रहा ट्रक 500 फीट गहरी खाई में गिरा, 9 की मौत और 4 घायल

spot_imgspot_img

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के शौजाबाद इलाके में रविवार को सेना का एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 9 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और 4 घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रेगुलर सैन्य ड्यूटी के दौरान सेना की गाड़ी खाई में जा गिरी, जिससे यह बड़ा हादसा हुआ।

सभी घायलों को रावलपिंडी के संयुक्त सैन्य अस्पताल (सीएमएच) में भर्ती कराया गया है, जिनमें कुछ की हातल गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मौतों का आंकड़ा बढ़ने की भी आशंका है। स्थानीय पुलिस ने कहा कि सेना का जवान एक ट्रक में सवार थे जो 500 फीट नीचे खाई में जा गिरा। मांग बजरी से 12 किलोमीटर पहले ही यह हादसा हुआ।

पाकिस्तानी सेना से ट्रेंड लश्कर का गाइड धरा गया
वहीं, जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में सेना के जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के ट्रेंड गाइड को गोली मारने के बाद गिरफ्तार कर लिया, जो पाकिस्तान सेना की खुफिया इकाई के लिए भी काम कर चुका है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के सब्जकोट गांव का निवासी 32 वर्षीय तबरीक हुसैन जब नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश कर रहा था, तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

अधिकारियों के अनुसार, छह सालों में इसे दूसरी बार गिरफ्तार किया गया है। पिछली बार वह और उसका भाई 26 महीने तक सलाखों के पीछे रहे थे और उसके बाद उन्हें अमृतसर में अटारी-वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान भेज दिया गया था। इस बार उसकी ‘फिदायीन’ हमला करने की योजना थी। जब सेना ने उसे घायल दशा में गिरफ्तार किया तो वह चिल्लाया, ‘ मैं मरने के लिए आया था, मुझे धोखा दे दिया। भाईजान मुझे यहां से निकालो।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments