Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalपाकिस्तान ने भारतीय हाई कमिशन को तलब कर कहा- गुरुद्वारा में फोटोशूट...

पाकिस्तान ने भारतीय हाई कमिशन को तलब कर कहा- गुरुद्वारा में फोटोशूट एक अलग घटना

spot_imgspot_img

पाकिस्तान ने गुरुवार को यहां भारतीय हाई कमिशन के एक वरिष्ठ राजनयिक को विदेश मंत्रालय में तलब कर अपने विचार से अवगत कराया कि गुरुद्वारा दरबार साहिब में एक मॉडल के सिर ढंके बिना फोटोशूट कराने का मामला एक ‘अलग-थलग घटना’ थी। भारत ने मंगलवार को नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया था और करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में पाकिस्तानी मॉडल सौलेहा के फोटोशूट पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त करते हुए इसे पवित्र स्थान की गरिमा का ‘अनादर’ बताया था।

गुरुद्वारा दरबार साहिब में सौलेहा के कपड़ों के एक पाकिस्तानी ब्रांड के लिए ”बिना सिर ढंकने वाले” फोटोशूट ने सोमवार को सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी क्योंकि कई लोगों ने उन पर सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। मॉडल ने बाद में अपने इंस्टाग्राम पेज से अपनी तस्वीरें हटा दीं और माफी मांगी।

विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि भारतीय उच्चायोग के एक वरिष्ठ राजनयिक को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया और कहा गया कि यह ‘गुरुद्वारा दरबार साहिब में एक व्यक्ति से जुड़ी अलग-थलग घटना थी।’ बयान में कहा गया है, ”भारतीय राजनयिक को बताया गया कि घटना से तेजी से निपटा गया और रुख स्पष्ट किया गया।”  

बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के अधिकारों को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है और पाकिस्तान में हर समुदाय के धार्मिक स्थलों और उपासना स्थलों की मर्यादा सुनिश्चित की जाती है। विदेश कार्यालय ने कहा कि भारतीय अधिकारियों को अपने देश के अल्पसंख्यकों और पूजा स्थलों की पवित्रता नष्ट करने, घृणा अपराधों और भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डाले जाने की घटनाओं से प्रभावी सुरक्षा सुनिश्चित करने पर ध्यान देना चाहिए।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments