Home Tech iPhone यूजर्स के लिए खास फीचर ला रहा Whatsapp, प्राइवेसी का नहीं...

iPhone यूजर्स के लिए खास फीचर ला रहा Whatsapp, प्राइवेसी का नहीं रहेगा डर

Advertisements
Advertisements

एप्पल ने अपने यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए हाल ही में ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी (App Tracking Transparency) फीचर जारी किया था। अब व्हाट्सऐप भी आईफोन यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर ला रहा है, जो उनकी प्राइवेसी का ख्याल रखेगा। दरअसल WhatsApp जल्द ही iOS प्लेटफॉर्म के लिए डिसअपीयरिंग मोड (disappearing mode) को जारी करने वाला है।

रिपोर्ट की मानें तो नए फीचर में यूजर्स डिसअपीयरिंग मोड इनेबल कर पाएंगे, जिसके बाद हर नई चैट के लिए यह खुद ही इनेबल रहेगा। WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है। व्हाट्सएप से जुड़ी खबरें देने वाली इस वेबसाइट ने iPhone पर आने वाले इस नए फीचर का फर्स्ट लुक भी जारी किया है। यह फीचर फिलहाल आम यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है, इसकी बीटा टेस्टिंग की जा रही है।

इस तरह काम करेगा नया फीचर
जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है व्हाट्सएप डिसअपीयरिंग मोड को इनेबल करने के बाद भेजे गए मैसेज खुद ब खुद गायब हो जाएंगे। जब रिसीवर आपकी तरफ से भेजे गए मैसेज को पढ़ लेगा तो चैट हिस्ट्री पूरी तरह साफ हो जाएगी। व्हाट्सएप का कहना है कि यह कंपनी की प्राइवेसी को लेकर नई पहल है। बता दें कि फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम पर पहले से यह फीचर उपलब्ध है।

जब यह फीचर आम लोगों के लिए जारी कर दिया जाएगा, तब आईफोन यूजर्स WhatsApp ओपन करने के बाद Settings, फिर Privacy में जाकर Disappearing Mode को इनेबल कर पाएंगे। सेटिंग्स में यह बदलाव करने के बाद जो भी नया मैसेज भेजा जाएगा वह रीडर के पढ़ने के बाद गायब हो जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

WATCH LIVE TV :

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments