Thursday, July 25, 2024

iPhone 16 जल्द होने जा रहा है लॉन्च, यूजर्स के बीच बड़ा जबरदस्त क्रेज

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

iPhone 16: 10 जून को वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस में एपल ने iOS 18 अपडेट के साथ कई सारे AI फीचर्स की घोषणा की। जिसके बाद कंपनी की iPhone 16 सीरीज को लेकर अब काफी खबरें आना शुरू हो गयी हैं। और जानकारी के अनुसार, सितंबर माह में इस लाइनअप को लॉन्च करने की उम्मीद है। आपको बतादें कि iPhone 15 सीरीज की तरह ही सेम मॉडल हो सकते हैं। इसके अलावा AI फीचर्स भी इसमें आपको मिलने वाले हैं।

iphon

कैसे हैं iPhone 16 सीरीज के मॉडल

आप में से शायद बहुत से लोग यह बात जानते होंगे कि हमेशा से ही एपल का iPhone लाइनअप मिलता-जुलता रहा है। लेकिन पूरी तरह से फीचर्स को अपग्रेड भी कर दिया जाता है। पर, मॉडल एक जैसे ही रहते हैं। यदि हम iPhone 15 सीरीज के मुताबिक देखें तो ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है कि एक जैसे मॉडल के साथ नेक्स्ट लाइनअप भी मार्किट में एंट्री ले सकता है। ऐसा बिलकुल नहीं है कि कंपनी लाइनअप में बदलाव को लेकर किसी भी तरह कि कोई प्लानिंग कर रही है।

iphoon

अगर डिजाइन कि बात करी जाए तो iPhone 15 सीरीज के प्रो मॉडल में पहली बार टाइटेनियम फ्रेम की पेशकश हुई थी। वहीं अब iPhone 16 के डिजाइन की बात करें तो इसमें कोई खास आसार नजर नहीं आ रहे हैं. पर कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, यह बताया जा रहा है कि iPhone 16 के डिस्प्ले साइज में इस बार कुछ बदलाव हो सकते हैं। वहीं अगर बात करें कैमरा मॉड्यूल की तो कंपनी सेम डिजाइन के साथ iPhone 16 सीरीज को लेकर आने वाली है।

iphone16

iPhone 16 के सॉफ्टवेयर

सभी कंपनियों का फोकस अब AI पर है, वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान कंपनी ने कई सारे AI फीचर्स की घोषणा कर दी है। एपल इंटेलिजेंस को कंपनी पेश किया है, जिसके अंदर बहुत सारे AI फीचर्स मिलते हैं। कई नए फीचर्स को iOS 18 अपडेट के साथ इसें अपग्रेड के तौर पर शामिल किया जाने वाला है। साथ ही चैटजीपीटी सपोर्ट और स्मार्टर सिरी इसमें शामिल है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights