Monday, June 24, 2024

IPL से पहले बदल दिए कप्तान, जानिए क्या थी वजह?

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

2024 में होने जा रहे आईपीएल में सनराइज हैदराबाद (SRH) टीम के अंदर कुछ महत्वपुर्ण और बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। सनराइज हैदराबाद के कप्तान ऐडन मार्करम की जगह पैट कमिंस को इस टीम की कप्तानी सौंपे जाने की खबर है। वहीं कहा जा रहा है की गेंदबाजी के कोच डेल स्टेन इस सीजन में ब्रेक लेंगे।

कप्तानी में होने वाले हैं बदलाव:

बतादें की पिछले दो सीजन से सनराइज हैदराबाद टीम के कप्तान थे ऐडन मार्करम, लेकिन उनकी कप्तानी के दौरान इस टीम की तरफ से कोई खास सफलता देखने को नहीं मिल रही थी। और दूसरी चीज़ आपको बतादें की आईपीएल के लिए पिछले दिसंबर यानी 2023 को ऑक्शन हुआ था उसमे ऐचआरएच ने बहुत पैसे खर्च किये थे और अपने पसंदीदा खिलाडियों को अपनी टीम से जोड़ा था। उसी नीलामी में 20.5 करोड़ रूपये में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को ख़रीदा गया था। कमिंस ने विश्व कप टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप जीता है, वे ऑट्रेलियाई टीम के कप्तान हैं। जैसा की सब जानते हैं की अंतराष्ट्रीय स्तर पर तो कमिंस का प्रदर्शन काफी शानदार रह चूका है, लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन कुछ खास देखने को नहीं मिला है।

गेंदबाजी कोच ले रहे हैं ब्रेक:

आईपीएल के दो सीजन में SRH के गेंदबाजी कोच के रूप में स्टेन ने काम किया है। लेकिन अब 2024 में होने वाले आईपीएल में स्टेन ने ब्रेक लेने की इच्छा जाहिर कर दी है। अब सनराइज हैदराबाद (SRH) की टीम एक नए गेंदबाज कोच की तलाश में जुट रखी है।

IPL 2024 के Updates:

आपको बतादें की साल 2024 में शुरू होने वाला आईपीएल 22 मार्च 2024 से शुरू होने जा रहा है। पिछले सीजन सनराइज हैदराबाद (SRH) 10वें स्थान पर रह चूका है। खबर है की नीलामी के दौरान SRH ने 2024 में होने जा रहे आईपीएल के लिए कई बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम के लिए खरीद लिया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights