Friday, June 14, 2024

SRH के खिलाफ हार के बाद राजस्थान के स्टार खिलाड़ी पर BCCI ने लगाया भारी जुर्माना

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

लखनऊ: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान की हार के बाद स्टार बल्लेबाज शिमरन हेटमायर(Shimron Hetmyer) पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारी जुर्माना लगाया है। बता दें कि हेटमायर पर IPL की आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है और स्टार बल्लेबाज ने अपने अपराध को स्वीकार भी कर लिया है। इसी के साथ उनके ऊपर जुर्माना लगाया गया है।

दरअसल, शिमरन हेटमायर पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है और उनके ऊपर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने अपराध को स्वीकार किया और उन्होंने मैच रेफरी के दंड को भी मान लिया है। बता दें कि हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद राजस्थान का इस सीजन का सफर समाप्त हो गया है, जबकि SRH अब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ रविवार को फाइनल में खेलती हुई नजर आएगी।

शिमरन हेटमायर के ऊपर जुर्माना लगाते हुए IPL 2024 ने बयान जारी करते हुए कहा कि “शिमरन हेटमायर ने IPL की आचार संहिता की धारा 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने खुद की गलती को माना है और मैच रेफरी की सजा को भी स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का अंतिम निर्णय मान्य होता है.”

बता दें कि दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई और वो इस मुकाबले को हार गए। इस मैच में RR के कप्तान संजू सैमसन(sanju samson) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और इसके बाद उनके गेंदबाजों ने बेहतरीन कार्य किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन ही बना सकी थी। राजस्थान के लिए इस मैच में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की और दोनों ने ही 3-3 विकेट अपने नाम किए।

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने खराब खेल दिखाया और उनकी टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी. इसी के साथ उन्हें इस मुकाबले में 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम के लिए मुकाबले में स्टार खिलाड़ी शाहबाज अहमद और अभिषेक शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की. अहमद ने 3 विकेट, जबकि शर्मा ने 2 विकेट अपने नाम किए और मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाई.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights