Monday, June 17, 2024

IPL 2024: DC के खिलाफ मैच में Sanju Samson से हुई बड़ी गलती, BCCI ने लगाया लाखों का जुर्माना

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IPL 2024: अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने 20 रनों से जीत दर्ज की और इसी के साथ उनकी प्लेऑफ के लिए अभी भी उम्मीदें कायम हैं. हालांकि, इस मैच के दौरान राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (sanju samson) से बड़ी गलती हुई और इसके चलते उनके ऊपर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारी जुर्माना लगाया है। बता दें कि RR ने अब तक इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है।

दरअसल, राजस्थान की पारी का 16वाँ ओवर चल रहा था और इस दौरान दिल्ली की तरफ से तेज गेंदबाज मुकेश कुमार गेंदबाजी करने के लिए आए। Sanju Samson इस मैच में अकेले दम पर अपनी टीम को जीत की तरफ के जा रहे थे और तभी इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने छक्का लगाने का प्रयास किया। सैमसन ने गेंद को लॉन्ग ऑन की तरफ मारा और वहां पर मौजूद शाई होप ने उनका कैच पकड़ लिया और इसके बाद रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने ऑउट करार दिया। ये काफी विवादित फैसला था क्योंकि तीसरे अंपायर ने सिर्फ दो एंगल से रिव्यू किया और ऑउट से दिया।

अंपायर के इस फैसले से हर कोई हैरान था क्योंकि सभी को यही लग रहा था कि फील्डर का पैर बाउंड्री से लग गया है लेकिन तीसरे अंपायर का मानना कुछ और ही था. इसके बाद राजस्थान के कप्तान मैदानी अंपायर से बातचीत करते हुए दिखाई दिए, इसके अलावा आरआर का टीम मैनेजमेंट भी इससे नाराज दिखाई दिया। हालांकि, अंपायर के फैसले पर बहस करने की वजह से संजू पर जुर्माना लगाया गया है. उनके ऊपर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

दाएं हाथ के बल्लेबाज पर फाइन लगाते हुए आईपीएल ने अपने बयान में कहा कि “संजू ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन किया है. उन्हें लेवल 1 के तहत दोषी पाया गया है और इसी वजह से मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. सैमसन ने अपनी गलती को भी मान लिया है और मैच रेफरी के हर फैसले को मनाना आवश्यक होगा.”

बता दें कि इस मैच में 29 वर्षीय ने शानदार पारी खेली और लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने से चूक गए. स्टार खिलाड़ी ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 86 रनों की पारी खेली। हालांकि, एक विवादित निर्णय की वजह से उनकी पारी का अंत हो गया और इसी के साथ राजस्थान मैच भी हार गई.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights