Tuesday, June 18, 2024

KKR के खिलाफ हार के बाद RCB के लिए बुरी खबर, BCCI ने लगाया लाखों का जुर्माना

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

रविवार को ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में RCB जीत के लाइन को पर नहीं कर सकी और मैच 1 रन से हार गई। इसी के साथ अब वो लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। हालांकि, इस मैच में बेंगलुरु को दोहरा झटका लगा। पहले उन्हें हार मिली और अब उसके बाद उनके ऊपर भारी जुर्माना लगाया गया है।

दरअसल, KKR के खिलाफ इस मुकाबले में RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने कप्तान श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 222 रन बना लिए थे। जवाब में बेंगलुरु की टीम 221 रनों पर ऑल ऑउट हो गई और मुकाबले में 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, मैच के दौरान बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस से बड़ी गलती हुई, जिसकी वजह से उनके ऊपर अब भारी जुर्माना लगाया गया है।

पहले गेंदबाजी करते हुए RCB की टीम तय समय में अपने ओवर पूरे नहीं कर सकी थी, जिसकी वजह से उनके ऊपर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। बेंगलुरु तय समय से एक ओवर पीछे चल रही थी और इसी वजह से उन्हें दंडित किया गया है। बता दें, जब कोई टीम पहली बार ये गलती करती है, तो उनके ऊपर 12 लाख का फाइन लगाया जाता है, जबकि दूसरी बार ऐसा होने पर इसकी राशि 24 लाख हो जाती है। तो वहीं अगर तीसरी बार भी ये गलती हुई, तो कप्तान पर एक मैच का प्रतिबंध भी लग सकता है।

Virat Kohli के ऑउट होने पर मचा बवाल

अगर मैच की बात करें तो इस मुकाबले में RCB के लिए युवा बल्लेबाज विल जैक्स (Will Jacks) और रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन इन दोनों के ऑउट होने के बाद टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। मुकाबले के दौरान दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का ऑउट होना सबसे चर्चित विषय रहा क्योंकि तमाम लोगों का मानना है कि वे नॉट ऑउट थे। हालांकि, नियम के मुताबिक कोहली को ऑउट दिया गया और उनका विकेट अंत में मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। हालांकि, फिलहाल अभी भी विराट का ऑउट होना इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights