Monday, June 17, 2024

IPL 2024: Punjab के खिलाफ दबाव नहीं झेल सके Hardik Pandya! बीच मैच में Rohit Sharma को बनाया कप्तान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IPL 2024: गुरुवार को मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में पंजाब किंग्स (PBKS) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुकाबला खेला गया। इस रोमांचक मैच में MI को 9 रनों से जीत मिली लेकिन मैच के दौरान एक ऐसी घटना देखने को मिली, जो फिलहाल काफी चर्चा का विषय बनी हुई है।

दरअसल, सीजन की शुरुआत से पहले स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मुंबई ने अपना नया कप्तान बनाया था और उन्होंने 5 बार के विजेता कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह ली थी।

पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान जब मुंबई के गेंदबाज दबाव में आए तो हार्दिक ने अपने पैर पीछे खींच लिए और रोहित ने कमान संभाली। पांड्या उस दबाव को नहीं झेल सके और शर्मा को टीम का नेतृत्व करने की अनुमति दी।

जब 31 वर्षीय ने रोहित से मदद मांगी तो उन्होंने निराश नहीं किया और वो लगातार गेंदबाजों से बात करते रहे। यहां तक कि रोहित ने खुद फील्ड भी लगाई और हार्दिक उस समय सिर्फ रोहित के निर्देशों का पालन कर रहे थे।

दरअसल, ऐसी स्थिति तब बनी, जब PBKS के युवा बल्लेबाज आशुतोष शर्मा ने MIके गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी शुरू कर दी।

अगर पिछले कुछ मैचों की बात करें तो रोहित लगातार बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे लेकिन इस मैच में उन्होंने 30 यार्ड घेरे के अंदर खुद रहने का फैसला किया और कप्तान हार्दिक को बाउंड्री पर भेज दिया।

MI के बॉलर्स खासकर जेराल्ड कोएटजी और आकाश मधवाल लगातार रन लुटा रहे थे लेकिन रोहित से बातचीत के बाद उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की और यॉर्कर गेंद के बजाय पिच का इस्तेमाल किया, जिससे इन गेंदबाजों को मदद मिली और आखिरी ओवर में मुंबई ने इस मैच को 9 रनों से अपने नाम किया।

भारत के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी इस बात से खुश नजर आए कि रोहित ने सब कुछ भूलकर पांड्या की मदद की।

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा कि “हार्दिक पांड्या भले ही मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं लेकिन पंजाब के खिलाफ उन्होंने कप्तानी नहीं की। रोहित शर्मा ही सारे फैसले लेते रहे और रोहित को इस तरह से आगे आते हुए देखकर बहुत अच्छा लग रहा है।

यहां तक कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भी अपना अनुभव साझा किया और ये दोनों ही खिलाड़ी बहुत ही अहम हैं। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है कि MI अब एक टीम के रूप में कार्य कर रही है.”

Ashutosh Sharma ने खेली शानदार पारी

पंजाब के आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma) ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की और अपनी टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी थी। हालांकि, वे मैच को फिनिश नहीं कर सके और टीम को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

इस मुकाबले में PBKS की आधी टीम 49 रनों पर ही पवेलियन वापस लौट चुकी थी लेकिन इसके बाद 25 वर्षीय ने अपने शानदार खेल से मैच में वापसी की। उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 7 छक्के की मदद से 61 रन बनाए।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights