Monday, June 24, 2024

IPL 2024: मुंबई इंडियंस को 12 अंक के साथ भी कैसे मिल सकता है प्लेऑफ का टिकट? जाने पूरा समीकरण

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2024 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) को 24 रन से हराया। और ऐसे में एक बार फिर से मुंबई का बैटिंग ऑर्डर फ्लॉप रहा। जहां 11 रन बनाकर कप्तान रोहित आउट हुए, 13 रन बनाकर ईशान किशन आउट हुए। महज 1 रन बनाकर कप्तान हार्दिक पांड्या सस्ते में पवेलियन लौटे। मुंबई की टीम के Playoffs से इस हार के साथ ही लगभग बाहर हो गई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस (MI) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 12 साल बाद हराया। मुंबई को केकेआर की टीम ने उसी के घर पर जबरदस्त खेल दिखाते हुए 24 रन से मात दी है। IPL 2024 में मुंबई इंडियंस (MI) की यह आठवीं हार रही है।

हालांकि, अभी भी सिर्फ तीन जीत और 6 अंक के साथ 11 मैचों में मुंबई की टीम अंतिम चार में जगह बना सकती है। अब आप सोचेंगे कि यह कैसे संभव हो सकता है, तो चलिए जानते हैं कि मुंबई इंडियंस (MI) के IPL 2024 के प्लेऑफ का पूरा समीकरण।

MI Playoffs Chances IPL 2024: कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है मुंबई की टीम?

11 मैचों में मुंबई इंडियंस (MI) के सिर्फ अभू छह प्वाइंट्स हैं। 24 रन से केकेआर के हाथों इस टीम को हार झेलनी पड़ी और इसके बाद अब तीन मैच टीम को खेलने हैं. अगर मुंबई को Playoffs में पहुंचना है, तो अपने बाकी बचे हुए तीनों मैच मुंबई इंडियंस (MI) को जीतने है।

और ऐसे में 12 अंक मुंबई इंडियंस (MI) के खाते में हो जाएंगे, पर IPL के इतिहास में हर बार देखा गया है कि 14 प्वाइंट्स के साथ भी टीमों का Playoffs में पहुंचना मुश्किल हो जाता है। और अगर बात करें मुंबई की तो अभी मुंबई 6 अंक तक ही पहुंच पाई है। अपने अगले तीन मैच में मुंबई की टीम अगर चमत्कारिक प्रदर्शन कर जीत हासिल कर लेती है, तो मुंबई इंडियंस (MI) को दूसरी टीमों के रिजल्ट पर Playoffs के लिए क्वालीफाई के लिए निर्भर रहना होगा। यानि कहीं-न-कहीं थोड़े चांस Playoffs तक पहुंचने के मुंबई की टीम के बने हुए है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights