Monday, June 24, 2024

IPL 2024: Punjab की गलती Gujarat को पड़ी भारी, फेल हुई आशीष नेहरा की तैयारी!

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
शिखर
न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IPL 2024: IPL मतलब थ्रिलर की गारंटी, यहाँ ऊंट किस करवट बैठेगा ये अंत में ही पता चलता है। एक ऐसा ही मुकाबला कल अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ में खेला गया था जहाँ Gujarat के सामने थी Punjab किंग्स और मुकाबले में Punjab ने 3 विकटों से बाजी मारी। ऐसा लगा नहीं था की Punjab इस मुकाबले को जीत पाएगी लेकिन अंतता Punjab ने ही इस मुकाबले को जीता। कल टॉस जीत कर Punjab ने गेंदबाजी चुनी और मेजबानों ने जड़ दिए 199 रन जिसमें कप्तान गिल ने 48 गेंदों में 89 रनों कीशानदार पारी खेली।

प्रिंस की मेहनत पर किंग्स ने फेरा पानी

गिल ने 48 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली और नॉट आउट भी रहे। एक बार फिर शुभमण ने बता दिया की प्रिंस अहमदाबाद ग्राउंड के किंग है इस पारी में कुछ इतने दर्शनीय स्ट्रोक थे इतने मनमोहक स्ट्रोक थे जिसे देखकर एक बात तो साफ़ हो गई की आने वाले वक़्त में ये क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी बनेगा। गिल अंत तक मैदान पर बने रहे जिस वजह से Gujarat की बड़ा स्कोर खड़ा करने की उम्मीदें भी बरकरार थी। शुभमन गिल की शानदार पारी आउट अंत में तेवटिया के तेवर से Gujarat ने बना लिए 199 रन। एक समय ऐसा लगा था की Gujarat इस मुकाबले को आसानी से जीत जाएगी लेकिन Punjab ने ऐसा होने नहीं दिया और छठी बार IPL में 200 का टारगेट चेस कर दिया।

Punjab की गलती Gujarat को पड़ी भारी

Punjab ने छठी बार IPL में 200 का टारगेट चेस कर लिया और इस जीत के हीरो रहे शशांक सिंह जिन्होंने 29 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। आपको बता दें ये वही शशांक सिंह हैं जिन्हे न चाहते हुए Punjab को अपनी टीम में लेना पड़ा था। दरअसल IPL 2024 के प्लेयर ऑक्शन के दौरान Punjab किंग्स से एक गलती 2 नाम के एक जैसे खिलाड़ी को खरीदने में हो गई। Punjab किंग्स 19 साल के शशांक को अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहती थी, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया और ऑक्शन के समय उन्होंने 32 साल के शशांक सिंह पर बोली लगा दी। और जब तक उन्हें समझ में आता तब तक देर हो चुकी थी। हालांकि ऑक्शन प्रक्रिया पूरी होने की वजह से Punjab किंग्स को उन्हें अपने साथ टीम का हिस्सा बनाए रखने का फैसला करना पड़ा। इसको लेकर Punjab ने सोशल मीडिया पर सफाई भी दी थी। 32 साल के शशांक सिंह को Punjab किंग्स ने 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदा था। शशांक सिंह की ये IPL में उनकी चौथी टीम है, इससे पहले वह राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीमों का भी हिस्सा रह चुके हैं शशांक की शानदार पारी की बदौलत Punjab ने इस मुकाबले को 3 विकेट से अपने नाम कर लिया।

पॉइंट्स टेबल में Punjab को हुआ फायदा

Gujarat टाइटंस को हराने के बाद Punjab किंग्स की टीम अब पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने चार में से दो मैच जीते हैं, वहीं दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। गुरुवार का मैच हारने के बाद अब Gujarat की टीम नंबर 6 पर पहुंच गई है। टीम ने चार में से दो मैच जीते हैं और दो में उसे हार मिली है। टीम को पहले से नुकसान हुआ है। इसके साथ ही सनराइसर्ज को भी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। टीम अब तक तीन में से एक ही मैच जीत पाई है और उसके पास केवल दो ही अंक हैं। इस हार के बाद अब Gujarat की टीम अंकतालिका पर छठे नंबर पर पहुँच गई है।

तो जैसा की हमने आपको बताया की इससे पहले 48 बॉल में 89 रनों की शानदार पारी Gujarat के कप्तान शुभमन गिल ने खेली है। और ऐसे में अब Punjab किंग्स के सामने Gujarat टाइटंस ने 20 ओवर में 200 रनों लक्ष्य रखा। जवाब में Punjab की टीम ने 1 बॉल शेष रहते इसे हासिल कर लिया। और आपको बता दें कि Punjab 17 में Punjab की अब ये दूसरी जीत हो गई है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights