Friday, June 14, 2024

IPL 2024: IPL का खिताब जीतने वाली टीम को कितनी मिलेगी प्राइज मनी? जानिए

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IPL 2024: देश में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) चल रहा है। जहाँ लोकसभा चुनाव का रिजल्ट 4 जून को आएगा तो वहीं IPL 2024 का रिजल्ट आज सबके सामने आने वाला है। जी हां आज IPL 2024 का फाइनल मैच है आज पता चलेगा की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) में से किस टीम में है सबसे ज्यादा दम। हार जीत के बीच कभी आपने ये सोचा है कि IPL जितने वाले को कितने रकम का मुनाफा होगा ?

वैसे तो IPL में खेलने वाले हर एक खिलाडी को एक एक मैच के लिए लाखों रूपये मिलते है लेकिन फाइनल में पहुंचे टीम को कितना रकम मिलेगा ये आपको आज इस खबर के मधयम से पता चल जाएगा। दरअसल KKR और SRH में से जो भी टीम फाइनल मैच जीतेगी उसे 20 करोड़ रुपये की प्राइज मनी दी जाएगी। जी हां यह दुनिया भर में खेली जाने वाली अलग-अलग टी20 लीगों में सबसे ज्यादा प्राइज मनी है।

IPL 2024 CHAMPION

इसके साथ ही IPL फाइनल में हारने वाली टीम को 12.5 करोड़ रूपये दिए जाएंगे। अब आप सोच रहे होंगे हरने वाली टीम को राशि क्यों दी जा रही है तो बता दें, सिर्फ हरने वाली टीम को ही नहीं IPL में तीसरे और चौथे स्थान पर आने वाली टीम को भी प्राइस मनी 7-7 करोड़ रुपये दी जाएगी। जिनमे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीमों के नाम शामिल है।

IPL का इतिहास

IPL की शुरुआत 2008 में हुई थी। पहले सीजन में फाइनल जितने वाली टीम को 4.8 करोड़ रुपये दिए गए थे। हालाँकि अब ये चार गुना बढ़ गयी है। पिछले साल IPL खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 20 करोड़ रुपये दिए गए थे, इस साल भी ये प्राइज मनी इतनी ही रहने वाली है। आज देखना होगा कि IPL 2024 के 17वें सीजन का विजेता कौन होता है।

यह भी पढ़ें- ICC T20 World Cup 2024 के अहम मैच से बाहर हुए विराट कोहली! जानें वजह

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights