Friday, June 14, 2024

Iran के बाद अब Iraq में एयरस्ट्राइक, सैन्य अड्डे बर बमबारी, हथियारों का गोदाम तबाह

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Iran Iraq Airstrike: Israel और Iran के बीच बढ़ते तनाव के बीच मध्य Iraq में उसके एक सैन्य अड्डे पर शुक्रवार की रात “बमबारी” की गई। दरअसल, शुक्रवार को बगदाद के दक्षिण में Iraq के पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्सेज (PMF) की ओर से इस्तेमाल किए गए मिलिट्री बेस पर हवाई हमला हुआ। इसमें एक की मौत हो गई और छह घायल हो गए। इराकी मीडिया ने दावा किया कि यह हमला ड्रोन के जरिए किया गया था। और सैन्य अड्डे को निशाना बनाया गया था.

पीएमएफ के मुख्यालय को बनाया निशाना

बगदाद से लगभग 50 किमी दक्षिण में इस्कंदरिया शहर के पास कलसो सैन्य अड्डे पर पीएमएफ के मुख्यालय को निशाना बनाया गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक हमला तीन F-35 जेट्स के जरिए किया गया था।

अमेरिका ने हमले से किया इनकार

रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी सेना ने हमले में किसी भी भूमिका से इनकार किया है। लेकिन हमले की रिपोर्टों की निगरानी की जा रही है, गठबंधन ने एक बयान में कहा, ‘गठबंधन बलों ने Iraq में किसी भी स्थान पर हमला नहीं किया और न इसमें हिस्सा लिया। हम इस घटना की निगरानी कर रहे हैं और अपने इराकी सहयोगियों का समर्थन करने के लिए तैयार हैं।’ एक रिपोर्ट में कहा गया कि दर्जनों अमेरिकी और इजरायली विमान कथित तौर पर Iraq के आसपास उड़ान भर रहे थे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights