Monday, June 24, 2024

Iran President Death: हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई Iran के राष्ट्रपति Ebrahim Raisi की मौत

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Ebrahim Raisi Death: Iran के राष्ट्रपति Ebrahim Raisi की मौत हो गई है। दरअसल इस बात को लेकर ईरानी मीडिया ने यह दावा किया है कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा सेना को मिल चूका है, जिसमे Iran के राष्ट्रपति Ebrahim Raisi की मौत हो गई है।

आपको बतादें कि एक ग्रामीण इलाके में Ebrahim Raisi के साथ ही अन्य ईरानी अधिकारियों के लो जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। और उसी हेलीकॉप्टर के मलबा मिलने से Iran के राष्ट्रपति Ebrahim Raisi की मौत की बात बताई जा रही है।

Ebrahim Raisi का शव बरामद

बताया जा रहा है कि Iran के राष्ट्रपति Ebrahim Raisi और उनके विदेश मंत्री रविवार को पहाड़ी इलाकों साथ ही बर्फीले मौसम में एक हेलीकॉप्टर से जा रहे थे, जिसके क्रैश होने का शिकार व बने। खोजी टीमों के द्वारा मलबे का पता लगाने के बाद एक ईरानी अधिकारी ने Ebrahim Raisi का शव भी बरामद कर लिया।

helicopter

समाचार एजेंसी रायटर को अधिकारी ने बताया

“दुर्घटना में राष्ट्रपति रईसी का हेलीकॉप्टर पूरी तरह से जल गया। दुर्भाग्य से, सभी यात्रियों के मारे जाने की आशंका है। सोमवार तड़के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में मलबे तक पहुंचने के लिए बचाव दल रात भर बर्फीले तूफान और कठिन इलाके में ढूंढते रहे थे। ईरान के रेड क्रिसेंट के प्रमुख पिरहोसैन कोलिवांड ने सरकारी टीवी को बताया, ”हम मलबा देख सकते हैं और स्थिति अच्छी नहीं लग रही है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

Iran के राष्ट्रपति Ebrahim Raisi की मौत पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया है। शोक जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कहा है कि इस दुख की घड़ी में Iran के साथ हमेशा की तरह खड़ा है।

सामना आया दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का वीडियो

Ebrahim Raisi 2021 में राष्ट्रपति चुने गए थे

आपको बतादें कि साल 2021 में Ebrahim Raisi को 63 वर्ष की आयु में राष्ट्रपति के रूप में चुना गया था जिसके बाद उन्होंने पद संभालने के बाद से ही नैतिकता कानूनों को सख्त करने के आदेश दिए थे और साथ ही खूनी कार्रवाई सरकार विरोधी प्रदर्शनों पर की थी इसके साथ ही उन्होंने बड़े देशों के साथ मिलकर परमाणु वार्ता में काफी कड़ी मेहनत की थी।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights