Monday, June 24, 2024

Iran ने Israel को दी बड़े हमले की धमकी ,कहा हम दोगुनी ताकत से देंगे जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

भारत में Iran के राजदूत डॉ. इराज इलाही ने कहा कि अगर Israel कोई कार्रवाई करता है तो उसको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. Iran अब इससे भी बड़ा हमला कर सकता है. Iran ने कहा मैं Israel को चेतावनी देना चाहता हूं कि वो आग से न खेलें ।

रविवार रात Iran की तरफ से किए गये ड्रोन हमले से Israel में अफऱा-तफरी मच गई थी। इस हमले के बाद Israel लगातार अपने सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर इस हमले के खिलाफ नई रणनीति बना रहा है, आपको बता दें कि Iran ने रविवार अचानक Israel पर 300 मिसाइल और ड्रोन दाग दिए । यह Iran की तरफ से Israel पर पहला हमला था हालाकी इस हमले को लेकर Iran के एंबेसडर का कहना यह है कि इस हमले का मकसद यह था कि हम दिखाना चाहते थे कि Israel को चो़ट पंहुचाई जा सकती है और हम अपने मकसद मे कामयाब रहे। Iran एंबेसडर ने कहा कि Iran इस तनाव को बढ़ाना नही चाहता है। हालाकि इस मामले को लेकर Israel के एंबेसडर गिलोन का रुख आक्रामक रहा और उन्होने कहा इस हमले का जवाब Israel देगा ।

Israel ने दी 18 हजार भारतीय नागरिकों की सुरक्षा की गारंटी

भारतीय नागरिक दोनो ही देशों मे बड़ी संख्या में रहते हैं और दोनो देशों से इंडिया के संबंध भी काफी अच्छे हैं, Iran में करीब 10 हजार भारतीय रहते हैं वहीं Israel में 18 हजार भारतीय रहते हैं. इजराइली एंबेसडर गिलोन ने कहा हमारे देश में भारतीय नागरिक उतना ही सुरक्षित हैं जितना एक इजराइली नागरिक।

Iran ने लगाया कब्जा करने का आरोप

Iran के राजदूत इलाही ने कहा कि Israel ने फिलिस्तीन के कुछ इलाकों पर कब्जा किया है वह निर्दोषों को मार रहा है और लोगों के घरों को तोड़ा जा रहा है, फिलिस्तीनी Israel की ज्यादती का विरोध कर रहे हैं उन्होने कहा Iran पिलिस्तीन की मदद करता है और यह मदद इसलिए करता है क्योंकि उन्होने अपना सबकुछ खो दिया है ।

Israel को दी खतरनाक धमकी

इससे पहले Iran के मंत्री ने भी Israel को धमकी देते हुए कहा कि हमारा अगला हमला पहले हमले से भी ज्यादा खतरनाक होगा. लेकिन इस हमले में दोगुनी संख्या में ड्रोन और मिसाइलों का इस्तेमाल करेंगे. Iran की धमकी के बाद Israel ने अपने मंसूबे साफ कर दिए हैं. इजराइल ने कहा है कि वह इस हमले का जवाब जरूर देगा. उनके इस जवाब के बाद Iran हाई अलर्ट पर है. Iran का मानना है कि Israel जल्द ही बड़े हमले कर सकता है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights