Thursday, July 25, 2024

जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने पाकिस्तानी डॉन को दी ईद की बधाई, वीडियो वायरल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lawrence Bishnoi Viral Video: जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई( Lawrence Bishnoi) का एक वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमे वो कथित रूप से पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी(Shahzad Bhatti) को ईद की बधाई दे रहा है। ईद के अवसर पर ये वीडियो सोशल मीडिया से लेकर पुलिस और सरकार के भी होश उड़ा दिए है। इस वीडियो के सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए गए है।

दरअसल साल 2018 में अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले Lawrence Bishnoi फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। जेल में होने के बावजूद भी उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे वो पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी को ईद की बधाई दे रहा है। ऐसे में प्रशासन पर उंगली उठाई जा रही है। इस वीडियो की सच्चाई के लिए जांच की टीम जुट गयी है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो सामने आने के बाद कुछ लोगो का कहना है कि ये पुरानी वीडियो है। तो वहीं कुछ लोगो का कहना है कि Lawrence Bishnoi के पास फ़ोन है वो जेल में भी आराम की जिंदगी जीता है। हालांकि इसकी सच्चाई क्या है पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा गठित टीम इसकी जांच कर रही है।

इस मामले को लेकर गुजरात के मंत्री रुशिकेश पटेल(Rushikesh Patel) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ” इसकी जांच की जाएगी कि यह पुराना वीडियो है या नया। यह कहां से लीक हुआ? राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने इसकी जांच का आदेश दिया है।”

छात्र संघ चुनाव के बाद अपराध की दुनिया में उतरा लॉरेंस बिश्नोई

22 फरवरी 1992 को पंजाब के फाजिल्का में जन्मा लॉरेंस बिश्नोई जेल से अभी बंद है हालांकि जेल से ही अपने अपराध का साम्राज्य चलाता है। लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी पढाई चंडीगढ़ स्थित पंजाब विश्वविद्यालय से की है। यहां वो छात्र संघ चुनाव में उतरा उसके बाद वह अपराध की दुनिया में उतर गया। खबरों के मुताबिक पंजाब-हरियाणा और चंडीगढ़ में उसके गैंग का आतंकी है।

लॉरेंस बिश्नोई का नाम पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी सामने आ चुका है। बताया जाता है कि कनाडा में बैठे उसके साथी गोल्डी बराड़ ने 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव के नजदीक ताबड़तोड़ गोलियां से भूनकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या करवाई थी।

इसके अलावा लॉरेंस बिश्नोई का नाम सलमान खान(salman khan) के साथ अक्सर जोड़ा जाता है। ख़बरों के मुताबिक काले हिरण के शिकार मामले की वजह से लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान से नाराज है। जिसके कारण वो बार बार सलमान खान को मारने की धमकी देता है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights