Monday, June 24, 2024

Lok Sabha Election 2024: PM Modi का बयान जम्मू कश्मीर को वापस राज्य का मिलेगा दर्जा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रियां शुरू होने में बस कुछ ही दिन बचे है। चुनाव को लेकर सभी राजनीति दल प्रचार में जुटे हुए है। तो वहीं जम्मू कश्मीर में आज यानि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पहुंचे हुए है। जहाँ पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर के उधमपुर में रैली को सम्बोधित करते हुए बड़ा एलान किया है।

दरअसल पीएम मोदी ने कहा कि, जम्मू कश्मीर को वापस राज्य का दर्जा मिलेगा। वो समय दूर नहीं जब जम्मू कश्मीर में भी विधानसभा के चुनाव होंगे। आप अपने विधायक, अपने मंत्रियों से अपने सपने साझा कर सकेंगे। 10 साल के अंदर-अंदर जम्मू कश्मीर पूरी तरह बदल चुका है। सड़क, बिजली, पानी, यात्रा, प्रवास ये सब तो है ही। लेकिन सबसे बड़ी बात है, जम्मू कश्मीर का मन बदला है।

पीएम मोदी ने कश्मीर में हुए बदलाव को गिनाते हुए आगे कहा कि, अब कश्मीर में स्कूल नहीं जलाए जाते, बल्कि स्कूल सजाए जाते हैं। अब यहां AIIMS, IIT और IIM भी बन रहे हैं। अब आधुनिक टनल, आधुनिक चौड़ी सड़कें, शानदार रेल का सफर जम्मू कश्मीर की तकदीर बन रहे हैं।

साथ ही पीएम मोदी ने ये भी कहा कि, ये लोकसभा चुनाव सिर्फ सांसद चुनने भर का नहीं है बल्कि ये देश में एक मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है और सरकार जब मजबूत होती है तो जमीन पर चुनौतियों के बीच भी चुनौतियों को चुनौती देते हुए काम करके दिखाती है।

तो वहीं पीएम मोदी ने अपना 10 पहले का भाषण यद् दिलाते हुए जनता से कहा कि,आपको मेरा 10 साल पहले का भाषण याद होगा। यहीं मैंने आपसे कहा था कि आप मुझ पर भरोसा कीजिए, मैं 60 वर्षों की समस्या का समाधान करके दिखाऊंगा।

तब मैंने यहां माताओं-बहनों के सम्मान की गारंटी दी थी, गरीब को दो वक्त के खाने की चिंता ना करनी पड़े, इसकी गारंटी दी थी। आज जम्मू-कश्मीर के लाखों परिवारों के पास अगले पांच साल तक मुफ्त राशन की गारंटी है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights