Monday, June 24, 2024

जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों पर आतंकी हमला,अब तक 9 लोगो की जा चुकी जान, जानिए पूरा मामला

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Jammu Kashmir pilgrimage attack: कल 9 जून का दिन जहाँ बेहद खास था वहीं एक ऐसी खबर ने सबको हिला कर रख दिया है। बीते दिन नरेंद्र मोदी ने जहाँ पीएम पद की शपथ ली और भारतीय क्रिकेट टीम ने पकिस्तान को हरा कर न्यूयॉर्क में जीत का झंडा लहराया तो वहीं जम्मू-कश्मीर(Jammu Kashmir) में आतंकी दर्दनाक हमला हुआ जिसके चपेट में अब तक कई लोगो की जानें जा चुकी है। जी हाँ शिवखोड़ी से कटरा की ओर जा रही बस पर आतंकियों ने करीब 30 से 40 राउंड फायरिंग की। आतंकियों की फायरिंग में बस ड्राइवर को एक गोली लग गई, जिससे ड्राइवर ने गाड़ी पर संतुलन खो दिया और बस गहरी खाई में गिर गई।

दरअसल तीर्थयात्री शिवखोड़ी में भोले बाबा के दर्शन करने के बाद ये बस वापस कटरा लौट रही थी। बस में करीबन 40 से 50 तीर्थ यात्री सवार थे। अचानक से Jammu Kashmir के रियासी जिले में दो से तीन आतंकियों ने बस पर हमला कर दिया। आतंकियों ने बस पर लगातार 30 से 40 राउंड फायरिंग की, फायरिंग में एक गोली बस ड्राइवर को लग गयी जिसके बाद बस खाई में जा गिरा।

JAMMU KASHMIR

बताया जा रहा है कि Jammu Kashmir के इस हादसे में अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है और 33 लोग घायल हुए हैं। घायल व्यक्तियों को तत्काल नारायणा हॉस्पिटल और रियासी जिला अस्पताल भेजा गया है। जहाँ उनका इलाज जारी है।

सूत्रों के मुताबकि, ये आतंकी पाकिस्तानी मूल के हैं, जिन्होंने ये हमला किया है। इस मामले की जांच की जा रही है तो वहीं, तीसरी आंख यानी कि ड्रोन से भी घने जंगलों को खंगाल जा रहा है ताकी इन जंगलों में जितने भी आतंकी छुपे हुए हैं उनको ढूंढा जाए। साथ ही साथ उनका खात्मा किया जा सके। बता दें इस हमले के बाद बस की आस पास की तस्वीरें सामने आई है। जिसमे देखा जा सकता है कि कई लोगों का शव जहां तहां पड़े दिखाई दिए। शव क्षत-विक्षत हालात में मिले। इन शवों में कुछ बच्चों के शव भी शामिल थे।

बता दें बस में सवार तीर्थ यात्री उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान से बताये बताये जा रहे है। आतंकियों को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन चला दिया गया है। पुरे इलाके की घेराबंदी की गई है और तलाश भी जारी है।

पीएम मोदी और अमित शाह ने जताया शोक

इस हादसे को सुनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने शोक जताते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल और डीजीपी से बात कर इस पुरे मामले की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कानून के शिकंजे में डाला जाएगा। इस बात की जानकारी जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट के माध्यम से बताया है उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने स्थिति की जानकारी ली और हालात पर नजर रखने को कहा है। साथ ही सभी घायलों के बेहतर इलाज और मदद के निर्देश दिए हैं।

इस घटना को लेकर राहुल गांधी ने आतंकवादी हमले को कायरतापूर्ण बताया है उन्होंने कहा कि पूरा देश एकजुट होकर आतंकवाद के खिलाफ खड़ा है।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रियासी आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा है कि जिन इलाकों से आतंकियों को हटा दिया गया था, वहां फिर से वापसी हो गई है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights