Thursday, July 25, 2024

T-20 World Cup में जीत के बाद जय शाह ने रोहित शर्मा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, किया बड़ा ऐलान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

BCCI Secretary Jay Shah: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी पूरे जोश में हैं. भारत ने 11 सालों बाद कोई ICC ट्रॉफी जीती है और 17 साल बाद टी-20 फॉर्मेट की चैंपियन बनी है. ऐसे में अब टीम इंडिया आने वाले टूर्नामेंट में जीत हासिल करना चाहेगी और ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी. अगले साल यानी 2025 में 2 ICC टूर्नामेंट खेले जाने हैं, जिसमें ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 खेली जानी है.

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत से पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह(jay shah) ने कहा था कि टीम इंडिया रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की कप्तानी में बारबाडोस में अपना झंडा गाड़ देगी और बिल्कुल ऐसा ही हुआ. विश्व चैंपियन बनने के बाद कप्तान रोहित खुद बारबाडोस के मैदान पर तिरंगा झंडा गाड़ते हुए दिखाई दिए थे और उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुआ था. अब चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले समाचार एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान जय शाह कुछ इसी तरह का ऐलान किया है.

जय शाह ने कहा, “भारतीय टीम को इस जीत के लिए बहुत बहुत बधाई. भारत की इस जीत को मैं राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा विराट कोहली और रविंद्र जडेजा को समर्पित करना चाहता हूं. पिछले एक सालों में ये तीसरा मौका था जब हम किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे. पहले हम डबल्यूटीसी 2023 का फाइनल हारे और फिर वनडे वर्ल्ड कप में हमने सभी के दिल जीते लेकिन कप नहीं जीत सके. मैंने राजकोट में बोला था कि हम 2024 में हम दिल भी जीतेंगे और कप भी जीतेंगे और भारत का झंडा गाड़ देंगे. हमारे कप्तान ने कुछ ऐसा ही किया और उन्होंने बारबाडोस में तिरंगा गाड़ दिया.”

जय शाह ने आगे कहा कि “टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत के आखिरी 5 ओवर में जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या का अहम योगदान था. मैं इन सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं. अब 2025 में अगला पड़ाव डबल्यूटीसी और चैंपियंस ट्रॉफी है और मुझे उम्मीद है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हम इस दोनों टूर्नामेंट में चैंपियन बनेंगे.”

BCCI सचिव जय शाह ने इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि रोहित शर्मा टी-20 के अलावा वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी करना जारी रखेंगे.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights