Home Tech Jio vs Vi: 401 रुपये में दोनों दे रहे Disney + Hotstar,...

Jio vs Vi: 401 रुपये में दोनों दे रहे Disney + Hotstar, जानिए किसका प्लान बेस्ट

Advertisements
Advertisements

वोडाफोन-आइडिया (Vi) ने हाल ही में चार नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। इन प्लान की खासयित साथ में मिलने वाला मुफ्त डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी (Disney+ Hotstar VIP) सब्सक्रिप्शन है। इस सब्सक्रिप्शन को अलग से लेने के लिए आपको 399 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। डिज्नी + हॉटस्टार के साथ आने वाला Vi का सबसे सस्ता प्लान 401 रुपये का है। इसी तरह रिलायंस जियो भी 401 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश करती है, जिसमें डिज्नी + हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन मिलता है। तो आइए जानते हैं दोनों में से किसका प्लान बेहतर है।

Vi का 401 रुपये वाला प्लान
वोडाफोन-आइडिया का 401 रुपये वाला प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें रोज 3 जीबी डेटा और 16 जीबी एक्स्ट्रा डेटा दिया जाता है। इस तरह यूजर्स कुल 100GB (84 + 16) डेटा का इस्तेमाल कर पाते हैं। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS दिए जाते हैं। इसमें एक साल के लिए Disney+ Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इस सबके अलावा ग्राहकों को वीकेंड डेटा रोलओवर, फ्री नाइट डेटा और Vi Movies & TV VIP का एक्सेस भी मिलता है।

Relaince Jio का 401 रुपये वाला प्लान
Vi की ही तरह रिलायंस जियो भी 401 रुपये वाले प्लान में 1 साल के लिए Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन देती है। 28 दिन वाले इस प्लान में रोज 3 जीबी डेटा + 6 जीबी अतिरिक्त डेटा दिया जाता है। इस तरह कुल डेटा 90 जीबी हो जाता है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS के अलावा जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

किस प्लान में फायदा
दोनों ही कंपनियां एक समान कीमत पर डिज्नी + हॉटस्टार की मेंबरशिप दे रही हैं। दोनों में वैलिडिटी भी 28 दिन की, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS मिलते हैं। हालांकि Vi के प्लान में थोड़ा ज्यादा डेटा भी मिल रहा है, साथ ही रात में 12 से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा के इस्तेमाल की सुविधा भी दी गई है। साथ ही हफ्ते भर का बचा हुआ डेटा वीकेंड पर इस्तेमाल किया जा सकता है। यह दोनों सुविधाएं रिलायंस जियो में नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

WATCH LIVE TV :

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments