Home National J&K पुलिस के निशाने पर 9 वॉन्टेड आतंकवादी, नाम जारी कर इनाम...

J&K पुलिस के निशाने पर 9 वॉन्टेड आतंकवादी, नाम जारी कर इनाम का भी ऐलान

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने शनिवार को श्रीनगर शहर में और उसके आसपास सक्रिय वांछित आतंकवादियों की एक सूची जारी की। इनके बारे में जानकारी प्रदान करने पर इनाम देने की घोषणा की गई है। कश्मीर ज़ोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से नौ आतंकवादियों के नाम और तस्वीरें जारी कीं।

सूची में वसीम कादिर, आदिल मुश्ताक, इरफान सोफी, साकिब मंज़ूर, बिलाल अहमद भट, उबैद शफी, मोहम्मद अब्बास शेख, मोहम्मद यूसुफ डार और अबरार नदीम के नाम शामिल हैं।

पुलिस ने कई फोन नंबर भी साझा किए हैं, जिन पर इन आतंकवादियों के बारे में जानकारी दी जा सकती है। सूचना देने वालों को उपयुक्त पुरस्कार देने का वादा किया गया है। इनमें से छह आतंकवादी 2020 में रैंक में शामिल हो गए हैं, जबकि तीन अन्य कई वर्षों से सक्रिय हैं।

घाटी में आतंकियों की तबाही जारी है। हाल ही में जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने गुरुवार को इस बारे में बताया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने बिजबेहरा के कांदीपोरा में बुधवार को घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। अधिकारी ने बताया, ‘‘अभियान के दौरान आतंकियों की मौजूदगी का पता लगने पर उन्हें समर्पण का मौका दिया गया. लेकिन उन्होंने सुरक्षा बल पर गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।’’ उन्होंने बताया कि अंधेरे के कारण बुधवार को अभियान रोक दिया गया लेकिन रात भर घेराबंदी जारी रखी गयी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments