Thursday, July 25, 2024

Joe Biden ने गाजा और इजरायल युद्धविराम समझौते पर दिया जोर, कही ये बड़ी बात

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Joe Biden: जैसा कि सब जानते हैं कि गाजा और इजरायल में इतने समय से युद्ध चल रहा है, लेकिन फिर भी इस युद्ध के युद्धविराम समझौते के लिए कोई भी देश तैयार नहीं हो रहा है। ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden ने युद्ध को रोकने के लिए युद्धविराम समझौते पर जोर थोड़ा दिया है। साथ ही Joe Biden ने निर्दोष लोगों की इस युद्ध के चलते मौत पर चिंता जताई है। और उन्होंने कहा कि बहुत से परिवार नष्ट हो गए हैं ये बहुत बड़ी बात है।

joie

दरअसल, रविवार को Joe Biden ने मुसलमानों को ईद अल-अधा संदेश दिया। जहां Joe Biden ने कहा युद्धविराम समझौता हमास और इजरायल के बीच जो युद्ध हो रहा है उसकी भयावहता से पीड़ित नागरिकों की मदद करने का सबसे अच्छा तरीका था। इसके आगे Joe Biden ने कहा कि ‘बहुत से निर्दोष लोग मारे गए हैं, जिसमे हजारों बच्चे भी मौजूद हैं। अपने घरों से परिवार भाग गए हैं और अपने समुदायों को उन्‍होंने नष्ट होते देखा है। उनका दर्द बहुत बड़ा है।’

joi beden

युद्धविराम समझौते पर दिया जोर

आपको बतादें, पिछले हफ्ते इजरायल और हमास पर संयुक्त राज्य अमेरिका ने युद्धविराम समझौते के लिए औपचारिक रूप से दबाव डाला है, ताकि शुरुआती छह सप्ताह के लिए लड़ाई को रोका जा सके। दरअसल, युद्धविराम को लेकर सुरक्षा परिषद के सदस्यों की तरफ से हरी झंडी दिखाने के बाद उन्होंने ऐसा किया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights