Monday, June 24, 2024

Neha Hiremath Murder Case: नेहा के परिजनों से मिले JP Nadda,CBI जाँच की किये मांग

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Neha Hiremath Murder Case: कर्नाटक के हुबली में 18 अप्रैल को हुए दिल दहला देने वाली घटना राजनीति के तरफ रुख मोड़ लिया है। जहाँ कुछ नेता इस घटना का विरोश कर रहे है तो वहीं कुछ नेता अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं। दरअसल 23 साल की नेहा हिरेमथ की हत्या को लेकर पुरे कर्नाटक राज्य में विरोध प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है।

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि आरोपी फैयाज को फांसी की सजा दी जाए। इस बिच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने रविवार को नेहा हिरेमथ के घर का दौरा कर परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और इस मामले को लेकर CBI जांच की मांग की हैं।

दरअसल जेपी नड्डा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, ”मैं परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ और दुख की इस घड़ी में उनके साथ खड़ा होने के लिए यहां आया हूं। मैंने नेहा के पिता से जो सुना और उनकी मां ने जो बताया वह अंदर तक झकझोर कर देने वाला है।” उन्होंने आगे ये भी कहा कि, ”नेहा को न्याय मिले इसके लिए अगर मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की जरूरत पड़ी तो भाजपा सहयोग करेगी।”

यानि की भाजपा अध्यक्ष के मुताबिक अगर राज्य पुलिस मामले की जांच करने में असमर्थ है तो वह कर्नाटक सरकार से मामले को सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करेंगे।

बता दें, BJP ने इस हत्या के मामले को लव जिहाद का नाम दिया है। हालांकि, कांग्रेस ने इन आरोपो को इनकार कर दिया है। कर्नाटक सीएम को घेरते हुए भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने ANI को बताया था कि प्रथम दृष्टया यह लव जिहाद का मामला लगता है। इसलिए जांच में पड़ने के बजाय सीएम दोषियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

इस मामले को लेकर पिता निरंजन हिरेमथ का भी यही कहना है कि पुलिस जांच में लापरवाही करते हुए केस को “डायवर्ट” करने की कोशिश कर रही है।

तो वहीं कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया का कहना है कि जो भी हत्या हुई वह निजी कारणों से हुई है। कर्नाटक में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत अच्छी है, कानून व्यवस्था बनाए रखना हमारा कर्तव्य है और हम ऐसा कर रहे हैं।

नेहा हत्या मामला

कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी है नेहा हिरेमथ। नेहा हिरेमथ की 18 अप्रैल को बीवीबी कॉलेज परिसर में उसके पूर्व सहपाठी फैयाज ने चाकू मारकर कथित तौर पर हत्या कर दी थी।

हालाँकि, आरोपी युवक को पुलिस ने एक घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन इसके बावजूद भी अभी भी कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन जारी है.

यह भी पढ़ें…

Congress नेता की बेटी का दिनदहाड़े मर्डर, डिप्टी सीएम DK Shivakumar ने BJP को घेरा

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights