Thursday, July 25, 2024

1 July से पैसों से जुड़े ये नियम LPG सिलेंडर की नई कीमतों के साथ बदले जाएंगे, जानिए पूरी डिटेल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

New Rule from 1 July 2024: जैसा कि सब जानते हैं जून का महीना खत्म और July का महीना शुरू होने को है. और आईटीआर फाइल और आम बजट के लिए यह महीना बेहद जरुरी है. साथ ही ये महीना बहुत से वित्तीय कामों के लिए भी जरूरी है। आपको बतादें कि बहुत से रूल्स 1 July से बदल दिए जाएंगे।

money.j

1 July 2024 से बदले जाएंगे ये नियम:

LPG सिलेंडर की कीमत

आप सब जानते हैं कि LPG सिलेंडर के दाम साल के हर महीने की 1 तारीख को अपडेट किए जाते हैं. इसी बीच कमर्शियल सिलेंडर के दाम में तेल कंपनियों ने 1 मई को कटौती की थी. अब देखना ये है कि सिलेंडर के दाम में 1 July को कटौती होती है या फिर इजाफा होता है.

fygy

पंजाब एंड सिंध बैंक की स्पेशल एफडी

30 जून 2024 पंजाब एंड सिंध बैंक की स्पेशल एफडी स्कीम में निवेश करने की आखिरी तारीख है. 222 दिन, 333 दिन और 444 दिन इस एफडी का टेन्योर है. बतादें की अधिकतम .05 फीसदी का ब्याज इस एफडी में मिलता है.

इंडियन बैंक स्पेशल एफडी

इसी के साथ ही अपने ग्राहकों के लिए इंडियन बैंक स्पेशल एफडी चला रहा है. और 300 व 400 दिन का यह एफडी का टेन्योर है. आपको बतादें कि इस एफडी का नाम इंडियन बैंक की अधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक इंड सुप्रीम 300 दिन और इंड सुपर 400 है.

दरअसल, 30 जून 2024 एफडी में निवेश करने की आखिरी तारीख है. इसमें जब आप चाहें तब आप पैसे निकाल सकते हैं, यह एक कॉलेबल एफडी है. जानकारी लिए बतादें कि आम जनता को 7.25 फीसदी, सीनियर सिटिजन को 7.75 फीसदी और सुपर सीनियर सिटिजन को 8.00 प्रतिशत का इस एफडी में ब्याज मिलता है.

क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट

क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एक नया नियम जारी किया है. आपको बतादें कि यह नियम 1 July 2024 से लागू होने वाला है. इस नए नियम के मुताबिक, क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट के प्रोसेस में बदलाव किए जाएंगे. और क्रेड, फोनपे, इंफीबीम एवेन्यूज और बिलडेस्क जैसे फिनटेक प्लेटफॉर्म पर इस बदलाव का सीधा असर देखने को मिलेगा.

वहीं, सभी बैंकों को आरबीआई ने ये आदेश दिया है कि 1 July 2024 से भारत बिल पेमेंट प्रणाली (BBPS) के माध्यम से सभी क्रेडिट कार्ड की पेमेंट की जानी चाहिए.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights