Wednesday, May 29, 2024

ज्योतिरादित्य सिंधिया की माँ माधवी राजे सिंधिया का निधन, जानिए कब होगा अंतिम संस्कार

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

राजनीतिक गलियारों में दुःख की लहर दौड़ पड़ी है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की मा माधवी राजे सिंधिया (Madhavi Raje Scindia) का आज निधन हो गया है। जी हाँ उनका इलाज पिछले दो महीनों से दिल्ली के एम्स में चल रहा था। नेता की माँ ने दिल्ली के एम्स में आज सुबह 9.28 बजे आखिरी सांस ली है।

बता दें, ज्योतिरादित्य सिंधिया की मा माधवी राजे सिंधिया ग्वालियर राज घराने की राजमाता है। उनके निधन से हर किसी को सदमा लगा है। जानकारी के मुताबिक माधवी राजे सिंधिया नेपाल के शाही परिवार से थीं। उन्हें माधवी राजे सिंधिया के अलावा किरण राज्य लक्ष्मी के नाम से भी जाना जाता था। शाही घराने के साथ साथ उनकी पहचान राजनीति से भी थी। क्योंकि उनके दादा जी नेपाल के प्रधानमंत्री रहे हैं। साल 1966 में ग्वालियर के महाराजा माधवराव सिंधिया से उनकी शादी हुई थी।

कल शाम होगा अंतिम संस्कार

खबरों के मुताबिक, राजमाता का पार्थिव शरीर दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया के आवास पर लाया गया है। यहां अंतिम दर्शन के लिए लोग आ रहे है। उनके अंतिम संस्कार को लेकर कोई ऑफिसियल रिपोर्ट तो नहीं आई है हालाँकि कहा जा रहा है कि उनका अंतिम संस्कार 16 मई की शाम को किया जा सकता है।

नेता ज्योतिरादित्य के बारे में कहा जाता था कि वह अपनी मां माधवी के मार्गदर्शन के बिना कोई भी फैसला नहीं लेते थे। ज्योतिरादित्य की पत्नी प्रियदर्शनी भी अपनी सासु माँ से समय-समय पर मार्गदर्शन लेती थीं। हालांकि अब माधवी राजे सिंधिया 70 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कर गयी।

यह भी पढ़ें – हिमंत विश्व शर्मा ने चुनावी रैली के दौरान केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना, बताया 400 पार का BJP का प्लान

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे