Thursday, July 25, 2024

KALKI 2898 AD: महाभारत से शुरू होगी ‘कल्कि’ की कहानी, 2 ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

स्नेहा श्रीवास्तव

KALKI 2898 AD: नाग अश्विनी(Nag Ashwini) के निर्देशन में बनी ये मूवी KALKI 2898 AD ट्रेलर जारी होने के वक़्त से सुर्ख़ियों में बनी हुई है। प्रभास, अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan), दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone), दिशा पाटनी और कमल हसन जैसे सुपरस्टार नज़र आएंगे इस फिल्म में। फिल्म में सुपरस्टार प्रभास लीड रोले प्ले करेंगे। वहीँ आपको बता दें ‘कल्कि 2898 एडी’ बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन से धमाल मचाए हुए है। फिल्म ने ओपनिंग डे में भारत में 115 करोड़ रुपए और दुनियाभर में 65 करोड़ रुपए कमाए है।

फिल्म का कुल कलेक्शन 180 करोड़ रुपए का हुआ है.ऑडियंस के द्वारा इसे काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। जहां लाखों लोग सिनेमाघरों में जाकर फिल्म को एन्जॉय कर रहे हैं, वहीं, कुछ ऑडियंस इसकी ओटीटी रिलीज होने का भी इंतज़ार कर रहे हैं, तो ऐसी ऑडियंस को हम बताने जा रहे हैं ‘कल्कि 2898 एडी’ ओटीटी पर रिलीज होगी।

डायरेक्टर अश्विनी ने इस मूवी की जानकारी सांझा की

फिल्म के ट्रेलर को देख दर्शक काफी उत्सुक नज़र आये और उनकी एक्साइटमेंट को डबल करने के लिए नाग अश्विनी ने एक इवेंट में बताया की KALKI 2898 AD की कहानी महाभारत से शुरू होगी और 2898 पर खत्म होगी। इस फिल्म में लगभग 6000 सालो का वक़्त दिखाया गया है। उन्होंने कहा ” फिल्म की शुरुआत महाभारत से शुरू होकर 2898 पर खत्म होगी।

कहाँ से शुरू होगी कहानी

ऐसा कहना है की कृष्ण जब मथुरा छोड़ चले गए थे तब से शुरू होगी कहानी दर्शकों को रोमांच से बरते हुए डायरेक्टर नाग अश्विन ने कहा कि फिल्म 2898 AD से 6000 साल पहले 3102 BC में शुरू होती है और यह तब का वक्त है जब ऐसा माना जाता है कि कृष्ण चले गए थे।

क्या खास है इस मूवी में

उन्होंने बताया कि फिल्म को बनाने के दौरान उन्होंने AI का इस्तेमाल भी नहीं किया है जो कि आजकल बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है। अश्विन ने कहा, “हमने बहुत सारे सेट, डिजाइन और वाहन फिल्म के लिए तैयार किए। इसको सोचना, बनाना, प्रोटोटाइप बनाना, मशीनरी बनाना, पुराना लुक देना, इस सबमें काफी लंबी प्रक्रिया फॉलो करनी थी।”

बॉलीवुड लाइफ की मुताबिक प्रभास स्टार एक नहीं दो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होगी और आपको बता दिए जाये की ये दोनों प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो है। रिपोर्ट के मुताबिक, ‘कल्कि 2898 एडी’ के हिंदी स्ट्रीमिंग राइट्स नेटफ्लिक्स ने खरीदे हैंl यह राइट्स 175 करोड़ रुपए में खरीदें हैं.

प्राइम वीडियो ने 200 करोड़ में खरीदे ‘कल्कि 2898 एडी’ के राइट्स

वहीं, ‘कल्कि 2898 एडी’ के तमिल, कन्नड़, तेलुगु और मलयालम लैंग्वेज के स्ट्रीमिंग राइट्स प्राइम वीडियो ने खरीदे है. प्राइम वीडियो ने 200 करोड़ रुपए में खरीदे हैं. वहीं, बात करें इसकी ओटीटी रिलीज डेट की तो यह अगले 2 महीने तक किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम नहीं होगी। यानी ओटीटी के लिए ऑडियंस को काफी इतना इंतजार करना पड़ेगा।

ऐसा कहा जा रहा है की जिनका धर्म कर्म से कोई वास्ता नहीं उन को यह मूवी समझ में नहीं आएगी। लेकिन आपको ‘यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत, अभ्युत्थानम् धर्मस्य तदात्मानाम् सृजाम्यहम्’ याद है या इसका अर्थ भी पता है तो ये फिल्म आपको दिलचस्प लगेगी। भगवन विष्णु का द्वापर में अपने श्रीकृष्ण अवतार के समय के वादा था। महाभारत युद्ध के कुछ सूत्रर भीखते समय पता होना चाइये।

‘कल्कि 2898 AD ‘ की कमाई की बात करे तो इस मूवी ने रिलीज़ होने के साथ है पहले दिन 95.3 करोड़ का कलेक्शन किया। जिसमे तेलगु में इस फिल्म ने 65.8 करोड़ , और तमिल में 4. 5 करोड़ , हिंदी में 22. 5 करोड़ की कमाई की। वहीँ अगर इस फिल्म के दूसरे दिन के आकड़े की बात की जाये तो रिपोर्ट के मुताबिक ‘कल्कि 2928 एडी’ ने रिलीज के दूसरे दिन है 54.00 करोड़ की कमाई की है|

जिसमें दूसरे दिन फिल्म ने तेलुगु में 25.65 करोड़ की कमाई की है और तमिल में फिल्म ने दूसरे दिन 3.5 करोड़ का कलेत्शन किया वहीँ हिंदी में फिल्म ने दूसरे दिन 22.5 करोड़ का कलेक्शन किया और कन्नड़ में फिल्म ने 35 लाख की कमाई की है वहीँ मलयालम में कल्कि ने दूसरे दिन 2 करोड़ का कारोबार किया।

इसी के साथ ‘कल्कि 2928 एडी’ का 2 दिनों का कुल कलेक्शन देखा जाये तो अब तक 149.3 करोड़ रुपये हो गया है.जिसमें तेलुगु में इस मूवी ने दो दिनों में 91.45 करोड़, तमिल में दो दिनों में 8 करोड़, हिंदी में 45 करोड़, कन्नड़ में 65 लाख और मलयालम में फिल्म ने दो दिनों में 4.2 करोड़ की कमाई की है

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights