Friday, June 14, 2024

हरभजन सिंह की डांट से डरे पाकिस्तानी खिलाड़ी! पूर्व भारतीय क्रिकेटर से मांगी माफी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Kamran Akmal and Harbhajan Singh: पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने सिख समुदाय से माफी मांगी है, जो उन्होंने भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Harbhajan Singh) को लेकर एक अपमानजनक टिप्पणी की थी।

दरअसल, रविवार को न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। इस रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने 6 रनों से जीत दर्ज की और ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने पहले दोनों मैचों में जीत दर्ज कर ली है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेन इन ब्लू ने 119 रन बनाए थे, जिसे गेंदबाजों ने डिफेंड कर दिया।

इस मुकाबले में भारत के लिए आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह ने डाला था। कप्तान रोहित ने उनके ऊपर भरोसा दिखाया और इस गेंदबाज ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और भारत को 6 रनों से जीत दिला दी। हालांकि, इस मैच के दौरान अकमल एआरवाई न्यूज पर एक लाइव शो के दौरान अपमानजनक बयान दे डाला।

उनका कहना था कि रात के 12 बज गए हैं और ऐसे में अर्शदीप को गेंदबाजी नहीं देनी चाहिए। उनकी ये टिप्पणी सिख समुदाय का अपमान माना गया और इस पर भारत के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

हरभजन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि “लख दी लानत तेरे कामरान अकमल। अपना गंदा मुंह खोलने से पहले तुम्हें सिखों का इतिहास जानना चाहिए। हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को तब बचाया जब आक्रमणकारियों ने उनका अपहरण कर लिया था, उस समय 12 बजे था। आप लोगों को शर्म आनी चाहिए। ”

हरभजन के इस गुस्से को देखते हुए अकमल ने अपनी प्रतिक्रिया दी और उन्होंने अपने द्वारा दिए गए बयान के लिए माफी मांगी। कामरान ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “मुझे अपनी हाल की टिप्पणियों पर गहरा खेद है और मैं हरभजन सिंह और सिख समुदाय से ईमानदारी से माफी मांगता हूं। मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे। मैं दुनिया भर के सिखों का अत्यंत सम्मान करता हूं और मेरा इरादा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। मैं सचमुच क्षमा चाहता हूं.”

बता दें कि भारत के खिलाफ मिली 6 रनों से हार के बाद पाकिस्तानी टीम अब सुपर-8 से भी बाहर हो सकती है। उन्हें अगले राउंड में क्वालीफाई करने के लिए अपने दोनों बचे हुए मैच जीतने होंगे और दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना होगा।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights