Friday, June 14, 2024

KKR vs SRH: आखिर किसकी होगी जीत? कौन करेगा IPL 2024 की ट्रॉफी अपने नाम?

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

KKR vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले आज यानि 21 मई को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना क्वालीफायर में होने वाला है. जो इस समय काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रही है. आईपीएल प्लेआफ में KKR इस साल पहुंचने वाली पहली टीम थी, वहीं पंजाब किंग्स को चार विकेट से हराकर आखिरी लीग मैच में SRH ने दूसरा स्थान हासिल किया.

पिछले दस दिनों में लीग चरण के 70 मैचों में शीर्ष दो स्थान पर रही इन टीमों को बारिश कि वजह से काफी अच्छा खासा ब्रेक मिल चूका है. हालांकि मैदान पर प्लेआफ से पहले ज्यादा वक्त नहीं बिताने की जो चुनौती है वो भी काफी मुश्किल है. KKR और SRH को जो काफी सफर करने के बाद यहां तक पहुंची है, उन्हें अब ज्यादा वक्त हालात के अनुकूल ढलने के लिये नहीं दिया जाएगा। और बीते रविवार को ही अपने आखिरी लीग मैच दोनों टीमों ने खेले हैं. पंजाब को SRH ने मैच खेलकर हरा दिया था, पर बारिश की वजह से KKR और राजस्थान रॉयल्स का मैच नहीं हो पाया।11 मई को KKR ने अपना पूरा आखिरी मैच खेला था.

दोनों टीमों का स्क्वॉड:

कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) की संभावित XI: श्रेयस अय्यर (कप्तान), वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, मिचेल स्टार्क, रिंकू सिंह, हर्षित राणा, रमनदीप सिंह

सनराइजर्स हैदराबाद की (SRH) संभावित XI : पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, शाहबाज़ अहमद, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), जयदेव उनादकट, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, सनवीर सिंह, विजयकांत व्यासकांत, भुवनेश्वर कुमार

राहुल त्रिपाठी जैसा भरोसेमंद बल्लेबाज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पास है. जैसा कि सब जानते हैं पिछले वर्ष विश्व कप फाइनल में यह देखा गया था कि बल्लेबाजी करने वाली टीम को अहमदाबाद में बाद में ज्यादा सफलता मिलती है. क्यूंकि वो लक्ष्य का पीछा करने वाली छह में से चार बार टीम कामयाब रह चुकी है. तो वहीं अगर बात करें KKR की तो मिचेल स्टार्क की अगुवाई में इस टीम के पास तेज गेंदबाजों के साथ काफी बेहतरीन स्पिनर हैं, और SRH से कप्तान पैट कमिंस गेंदबाजी की अगुवाई कर रहे हैं. आपको बतादें कि पिछले मैच में SRH को KKR ने इस सत्र में चार रन से हराया था. अब देखना यह है की इस बार कौन इस सेमी फाइनल को जीतकर ये ट्रॉफी अपने नाम करता है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights