Wednesday, July 24, 2024

KL राहुल भी हुए टेस्ट सीरीज से बाहर,किशन को नहीं पडिकल को मिला मौका,

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

15 फरवरी से राजकोट में इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हो जाएगी, दोनों ही टीमें अब इसकी तैयारी में व्यस्त हो गयी है,
लेकिन मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आ गयी है KL राहुल अब पूरी सीरीज से बाहर हो गए है और उनकी जगह देवदत्त पडिकल को टीम में जगह दी गई है। घरेलु क्रिकेट में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है और अब वो टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए। वंही ईशान किशन को न तो टीम में शामिल किया गया है न ही उनके टीम में आने की कोई सम्भावना है और इसकी सबसे बड़ी वजह है वो घरेलु क्रिकेट नहीं खेल रहे है वो किरण मोरे अकैडमी में हार्दिक के साथ प्रैक्टिस जरूर कर रहे है लेकिन वो IPLके लिए अच्छा है टीम इंडिया की टेस्ट सीरीज में जगह बनाने के लिए नहीं। BCCI ने इस बात को लकर अपनी नाराजगी भी जताई है कि कुछ प्लेयर रणजी मैच नहीं खेल रहे है।

दो खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका
श्रेयस अय्यर को सेलेक्टर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में नहीं चुना है। वह दूसरे टेस्ट मैच में नंबर चार पर खेले थे। अब तीसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल भी नहीं खेलेंगे। ऐसे में तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को मौका मिल सकता है। इन दोनों प्लेयर्स ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

1. ध्रुव जुरेल
लंबे समय से केएस भरत अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। उनके बल्ले से रन निकलना बंद हो गए हैं। ऐसे में उन्हें तीसरे टेस्ट मैच से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। उनकी जगह युवा ध्रुव जुरेल को चांस मिल सकता है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। जुरेल को पहली बार भारतीय टेस्ट स्क्वाड में मौका मिला है। वह तीसरे टेस्ट में डेब्यू करने के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने अभी तक 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 790 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने 10 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं।

2. सरफराज खान
सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के पिछले कई सीजन में दमदार प्रदर्शन किया है। वह शानदार लय में चल रहे हैं और उनके पास बड़ी पारियां खेलने की काबिलियित है। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। सरफराज टीम इंडिया में डेब्यू के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने अभी तक 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 3912 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक शामिल हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 301 रन है। उन्होंने 37 लिस्ट-ए मैचों में 629 रन बनाए हैंb

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights