Friday, June 14, 2024

IPL में KL Rahul का शानदार प्रदर्शन, MS Dhoni को विकेटकीपर्स के रिकॉर्ड में छोड़ा पीछे

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IPL 2024: लखनऊ सुरर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) टीम के कप्तान KL Rahul के बल्ले से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में 82 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। इस मैच में CSK को इस पारी के चलते उनकी टीम ने 8 विकेट से मात देने में कामयाबी हासिल की।

विकेटकीपर के रूप में KL Rahul ने खेली 25वीं फिफ्टी प्लस पारी

लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को अपने होम ग्राउंड पर 8 विकेट से मात देने के साथ इस सीजन में अपनी चौथी जीत हासिल की। जीत दिलाने में उनके कप्तान KL Rahul ने इस मुकाबले में लखनऊ के लिए बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेलते हुए अहम भूमिका अदा की। बतादें कि IPL के इतिहास में अपनी इस पारी के दम पर KL Rahul ने MS Dhoni को पीछे छोड़ते हुए विकेटकीपर्स के एक खास रिकॉर्ड में पहला स्थान भी हासिल कर लिया। अब IPL में बतौर विकेटकीपर KL Rahul सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस पारियां खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। अब तक बल्ले से इस IPL सीजन में KL Rahul का काफी बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, जहां उन्होंने 286 रन 40.86 के औसत से अब तक बनाए हैं।

IPLमें सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस पारियां बतौर विकेटकीपर खेलने वाले खिलाड़ी

1. KL Rahul – 25
2. MS Dhoni – 24
3. Quinton de Kock – 23
4.Dinesh Karthik – 21
5. Robin Uthappa – 18

IPL में बतौर कप्तान KL Rahul ने 9वीं बार जीता मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

आपको बतादें कि KL Rahul को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में उनकी 82 रनों की मैच विनिंग पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया है। और ये IPL इतिहास में KL Rahul का बतौर कप्तान 9वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड था। वहीं इस लिस्ट में MS Dhoni पहले नंबर पर हैं, जिन्होंने ये अवॉर्ड कप्तान के रूप में 16 बार जीता है, तो वहीं अगर बात करें KL Rahul की तो अब इस लिस्ट में 5वें स्थान पर वे पहुंच चुके हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights