Monday, May 23, 2022
spot_imgspot_img
HomePoliticalKumar Vishwas News: जांच में शामिल नहीं हुए तो होगी कुमार विश्वास...

Kumar Vishwas News: जांच में शामिल नहीं हुए तो होगी कुमार विश्वास की गिरफ्तारी…

spot_imgspot_img

Kumar Vishwas News: मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास पर पंजाब पुलिस ने वैमनस्यता फैलाने के आरोप में कई धाराओं में केस दर्ज किया है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर पंजाब पुलिस ने कुमार विश्वास पर गलत इंटरव्यू देकर वैमनस्यता फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया है। उन पर जनप्रतिनिधित्व कानून के सेक्शन 125 के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा धारा 153 भी लगाई गई है, जो दंगा भड़काने के मकसद से दिए गए भाषण के आरोप में लगाई जाती है। यही नहीं उन पर सेक्शन 153-A, 505, 502, 116, 143, 147, 323 और 341 के तहत भी केस फाइल किया गया है।

रूपनगर के एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग ने कहा कि कुमार विश्वास के खिलाफ 12 अप्रैल को एफआईआर दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा, ‘एक शिकायत दी गई थी कि कुमार विश्वास ने इंटरव्यू में जो बयान दिया था, वह समाज में रंजिश को बढ़ावाा देने वाला है। उसके आधार पर ही उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।’ बता दें कि बुधवार को सुबह पंजाब पुलिस के कुछ अधिकारी कुमार विश्वास के गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 3 स्थित आवास पर पहुंचे थे।

जांच में शामिल नहीं हुए तो होगी गिरफ्तारी

इस बात की जानकारी कुमार विश्वास ने खुद ट्वीट कर दी थी। इसके साथ ही कुमार विश्वास ने भगवंत मान को चेतावनी देते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल पंजाब की जनता के जनादेश का बेजा इस्तेमाल कर रहे हैं और आने वाले समय में उन्हें भी धोखा देंगे। एसएसपी गर्ग ने कहा कि कुमार विश्वास को समन जारी कर जांच से जुड़ने के लिए कहा गया है, लेकिन वह अपने घर पर नहीं मिले। पुलिस ने उनके घर पर नोटिस दिया है कि वह जांच में शामिल हो जाएं। उन्होंने कहा कि यदि कुमार विश्वास जांच में शामिल नहीं होते हैं तो फिर उन्हें पुलिस गिरफ्तार करेगी। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments