Thursday, July 25, 2024

Laws पर आधारित पुस्तक का आज मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने किया विमोचन

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Laws: आज मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने एक नई पुस्तक का विमोचन किया है और ये पुस्तक पुरे देशभर में लागू हो रहे नवीन Laws पर आधारित है। आपको बतादें कि तीन नए आपराधिक Laws की महत्वपूर्ण जानकारियाँ इस पुस्तक में दी गई हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ पुलिस की यह संग्रह एक खास पहल है, जिसकी मदद से नए Laws को समझना और भी ज्यादा आसान हो जाएगा। बतादें कि यह पुस्तक विवेचकों और पुलिस अधिकारियों के लिए एक खास संदर्भ साबित होने वाली है और अपराधों की विवेचना में भी ये मददगार साबित होगी।

chhattisgarh law

पुराने अंग्रेजी Laws का लेंगे स्थान

नए Laws के बेहतर क्रियान्वयन के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने शुरू से ही प्रयास किए हैं। इसके अलावा आपको बतादें कि आज से पूरे देश-भर में भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, भारतीय न्याय संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम लागू हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार ये नए Laws सालों पुराने अंग्रेजी कानूनों की जगह लेंगे और इनका उद्देश्य होगा दंड की जगह न्याय को प्राथमिकता देना।

laws

आपको बतादें कि इस मौके पर डीजीपी श्री अशोक जुनेजा, अपर मुख्य सचिव गृह विभाग श्री मनोज पिंगुआ, मुख्यमंत्री के सचिव द्वय श्री राहुल भगत और श्री बसव राजू एस. के साथ ही पुलिस विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। बतादें कि यह नए Laws को समझने और लागू करने में पुस्तक एक अहम संसाधन होगी।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights