Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
HomeStateलक्ष्मी सिंह बनीं यूपी की पहली महिला पुलिस कमिश्नर, 16 आईपीएस अधिकारियों...

लक्ष्मी सिंह बनीं यूपी की पहली महिला पुलिस कमिश्नर, 16 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

spot_imgspot_img

लखनऊ: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार रात को एक बड़े फेरबदल के तहत तीन नवगठित आयुक्तालयों के लिए नए पुलिस आयुक्तों की नियुक्ति की और नोएडा व वाराणसी के पुलिस आयुक्तों का तबादला भी कर दिया. कुल 16 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया. पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), लखनऊ रेंज, लक्ष्मी सिंह को नोएडा का प्रभार देते हुए राज्य की पहली महिला पुलिस आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है

लक्ष्मी सिंह आलोक सिंह का स्थान लेंगी, जिन्हें लखनऊ में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुख्यालय में तैनात किया गया है. भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की अधिकारी लक्ष्मी सिंह 2000 बैच की अधिकारी हैं. 

अन्य अधिकारी कहां गए
वाराणसी के पुलिस आयुक्त सतीश गणेश को डीजीपी मुख्यालय में तैनात किया गया है, जबकि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अशोक मुथा जैन (जो वेटिंग पर थे) को उनकी जगह लिया गया है. 

आईजी अजय मिश्रा, जो वेटिंग पर थे, गाजियाबाद के पहले पुलिस कमिस्नर होंगे, जबकि आईजी (जेल), प्रीतिंदर सिंह आगरा के पुलिस आयुक्त होंगे. डीआईजी, बरेली, रमित शर्मा को प्रयागराज का पहला पुलिस आयुक्त बनाया गया है, जबकि आईजी(गृह) तरुण गाबा को आईजी लखनऊ रेंज के रूप में स्थानांतरित किया गया है.

अयोध्या के एसएसपी भी बदले
अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रशांत वर्मा, केशव कुमार की जगह बहराइच के पुलिस अधीक्षक (एसपी) का पदभार संभालेंगे, केशव अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, आगरा का पदभार संभालेंगे. गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज अयोध्या के नए एसएसपी होंगे. वहीं प्रयागराज के एसएसपी शैलेश पांडे अभिषेक यादव की जगह मथुरा जाएंगे. अभिषेक यादव एसपी (इंटेलिजेंस) का पदभार संभालेंगे. आगरा एसएसपी प्रभाकर चौधरी कमांडेंट के पद पर सीतापुर प्रादेशिक आम्र्ड कांस्टेबुलरी स्थानांतरित किए गए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने 13 जनवरी 2020 को जनपद गौतम बुद्ध नगर और लखनऊ में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू की थी

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments