Monday, June 17, 2024

Lok Sabha Election 2024: Congress छोड़ BJP में शामिल हुए Tejinder Singh Bittu

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बिच कांग्रेस (Congress) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। जहाँ प्रियंका गाँधी (Priyanka Gandhi) राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) वोट के लिए जगह जगह रैलियां कर रहे है और BJP को घेर रहे हैं.तो वहीं उन्ही की पार्टी के मेंबर उन्हें झटका पे झटका दिए जा रहे हैं।

दरअसल ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के हिमाचल प्रदेश प्रभारी सचिव और प्रियंका गांधी के करीबी तेजिंदर सिंह बिट्टू (Tejinder Singh Bittu) ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। आज वह भाजपा महासचिव विनोद तावड़े और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए हैं।

बता दें, तेजिंदर सिंह बिट्टू के इस्तीफे से कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है क्योकि तेजिंदर सिंह बिट्टू मूल रुप से पंजाब के रहने वाले है। पंजाब के लिए तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस का बहुत बड़ा चेहरा है। इसे देखते हुए ही पार्टी ने उन्हें प्रदेश मामलों का सह प्रभारी लगाया था।

बता दें, देश की चार लोकसभा और छह विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए कांग्रेस को उनके अनुभव का काफी फायदा मिल सकता था। कांग्रेस पार्टी की चुनावी रणनीति का तेजिंदर सिंह बिट्टू अभी तक बहुत बड़ा हिस्सा रहे हैं। कांग्रेस की हर बैठक में वह मौजूद रहते थे। हालाँकि उन्होंने आज 21 अप्रैल को इस्तीफा दे दिया।

Tejinder Singh Bittu ने इस्तीफे में क्या लिखा ?

तेजिंदर सिंह बिट्टू ने इस्तीफा पत्र कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंपा। इस्तीफा पत्र में उन्होंने लिखा कि, ”मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और AICC, हिमाचल प्रदेश के सचिव सह-प्रभारी पद से तुरंत प्रभाव से अपना इस्तीफा देता हूं।”

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights