Friday, April 19, 2024

Lok Sabha Election 2024: Congress को लगा बड़ा झटका, Vijendra singh हुए BJP में शामिल

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर Vijendra singh जो की कांग्रेस (Congress) पार्टी के सदस्य थे, उन्होंने Lok Sabha Election 2024 से पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी को झटका दे दिया है. आपको बतादें की बॉक्सर Vijendra singh कांग्रेस (Congress) पार्टी को छोड़कर बीजेपी (BJP) में शामिल हो चुके हैं, बीजेपी (BJP) के मुख्यालय पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण Vijendra singh ने की. आपको बतादें की चुनावी मैदान में Vijendra singh को बीजेपी (BJP) की उम्मीदवार हेमा मालिनी के सामने कांग्रेस मथुरा से (Congress) उतार सकती है ऐसी इससे पहले चर्चा करी जा रही थी.

कांग्रेस (Congress) ने साल 2019 में हुए Lok Sabha Election में दक्षिणी दिल्ली सीट से विजेंदर सिंह को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उस साल Lok Sabha Election में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था क्यूंकि वो रमेश बिधूड़ी जो की बीजेपी (BJP) पार्टी से थे उनसे Election में हार गए थे.

दरअसल, आपको आपकी जानकारी के लिए हम बतादें की वर्ष 2019 में हुए Lok Sabha Election से पहले ही Vijendra singh ने राजनीति में कांग्रेस (Congress) में शामिल होने के बाद अपना कदम रखा था. जिसके बाद ही दक्षिण दिल्ली की सीट पर कांग्रेस (Congress) ने उन्हें Lok Sabha Election के लिए टिकट दिया था, लेकिन उस दौरान वो रमेश बिधूड़ी जो की बीजेपी (BJP) पार्टी से थे, उनसे हार गए थे.

जाट समाज को Vijendra singh के जरिए साधने की तैयारी-

आपको बतादें की हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं बॉक्सर Vijendra singh, साथ ही एक बड़ा चेहरा जाट समुदाय का हैं Vijendra singh। और बीजेपी (BJP) पार्टी ऐसे में उनके यानि Vijendra singh जरिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा में जाट समाज को साध सकती है. राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ वो हमेशा से ही मुखरता से बोलते आ रहे हैं. बीजेपी (BJP) की हरियाणा में राज्य सरकार है, और बीजेपी (BJP) की ही वहां पर केंद्र सरकार है. और अब तो Vijendra singh भी इस पार्टी में शामिल हो चुके हैं.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे