Wednesday, July 24, 2024

Lok Sabha Election: BJP से लगातार तीसरी बार मिला Hema malini को टिकट

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

ईशा दुबे

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

एक बार फिर मथुरा Lok Sabha सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट पर Hema malini चुनाव मैदान में हैं। साल 2014 के आम चुनावों में Hema malini ने मथुरा Lok Sabha सीट पर आरएलडी के जयंत चौधरी को 3,30,743 वोटों से हराया था। लेकिन इस बार मथुरा सीट पर बाहरी बनाम स्थानीय समीकरण के चलते Hema malini की राह मुश्किल होने वाली है।

हिंदी सिनेमा जगत में ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से विख्यात Hema malini का जन्म मद्रास प्रांत के तमिल अयंगर ब्राह्मण परिवार में जया लक्ष्मी और वीएसआर चक्रवर्ती अयंगर के घर अम्मानकुडी में हुआ। फिल्मों में कई भूमिकाएं निभाने के बाद Hema malini ने समाज सेवा के लिए राजनीति में प्रवेश किया और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सहयोग से राज्य सभा की सदस्य बनीं। Hema malini को साल 2000 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था, जो भारत सरकार द्वारा दिया जाने वाला चौथा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है। फरवरी 2004 में Hema malini आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल हो गईं। 2003 से 2009 तक, उन्होंने भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम द्वारा मनोनीत होने पर उच्च सदन यानि राज्यसभा में बतौर सांसद के रूप में कार्य किया । मार्च 2010 में Hema malini को भाजपा का महासचिव बनाया गया। साल 2012 में सर पदमपत सिंघानिया विश्वविद्यालय ने Hema malini को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के सम्मान में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया। Lok Sabha के लिए 2014 के आम चुनावों में Hema malini ने आरएलडी के जयंत चौधरी को 3,30,743 वोटों से हराया।

2024 के Lok Sabha Election में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मथुरा से तीसरी बार सांसद Hema malini को टिकट दिया है। लेकिन इस बार Hema malini की राह आसान नहीं होगी। मथुरा सीट पर बाहरी बनाम स्थानीय के चलते अब देखना ये है कि Hema malini तीसरी बार संसद की सीढ़ियां चढ़ पाती है या नहीं।

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights