Wednesday, July 24, 2024

Lok Sabha Election 2024: गाजियाबाद में BSP ने अपना प्रत्याशी बदला, जाने कौन

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

उम्मीदवारों को बदलने का Lok Sabha Election से पहले उत्तर प्रदेश में सिलसिला जारी है. अपने प्रत्याशी अंशय कालरा का गाजियाबाद से अब BSP ने टिकट काटकर ठाकुर नंद किशोर पुंडीर को दे दिया है. यह टिकट तमाम जातीय समीकरणों को BSP ने ध्यान में रखते हुए बदल दिया गया है.

आपको बतादें की अपना उम्मीदवार गाजियाबाद Lok Sabha से मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने बदल लिया है. जैसा की सब जानते हैं की अंशय कालरा को पहले इस सीट पर BSP ने उम्मीदवार बनाया था, पर अब नंदकिशोर पुंडीर को उनकी जगह टिकट दे दिया गया है. अपनी पत्नी को मुजफ्फरनगर सीट से पुंडीर राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी से चुनाव लड़ा चुके हैं. और उसके बाद BSP को उन्होंने ज्वॉइन कर लिया था.

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह और अपने मौजूदा सांसद का टिकट भाजपा ने गाजियाबाद सीट पर काट दिया हैं, और वहीं उनकी जगह अतुल गर्ग जो वैश्य समाज से आते हैं उनको टिकट मिला है. बहुत से राजपूत संगठनों ने वीके सिंह का टिकट कटने पर विरोध भी करा है. इसी चीज को देखते हुए अब BSP ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है, और दांव पुंडीर के चेहरे पर लगा दिया है. साथ ही बतादें की राजपूत वोटरों की संख्या इस सीट पर अच्छी-खासी है.

वीके सिंह को टिकट नहीं मिलने पर छिड़ा विरोध

समुदाय मौजूदा विधायक अतुल कुमार गर्ग को जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह की जगह लाने के पार्टी के फैसले से खुश नहीं दिखाई दे रहा है. गर्ग को राजपूत बहुल इलाकों से खदेड़े जाने की भी खबरें सामने आई हैं. दूसरे समुदाय से प्रत्याशी को उतारने और राजपूत उम्मीदवार को पार्टी से हटाने के कारणों पर समुदाय की स्थानीय इकाइयों ने भी इन सवालों के जवाब मांगे हैं. स्थानीय राजपूतों को शांत करने के लिए और राजनाथ सिंह जो की क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं उनको गर्ग के लिए यहां भेजने का फैसला किया है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights