Thursday, July 25, 2024

Lucknow: छात्रा पर हुआ एसिड अटैक, पुलिस ने आरोपी को गोली मारकर पकड़ा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

स्नेहा श्रीवास्तव

Lucknow Acid Attack: लखनऊ(Lucknow) में एक छात्रा पर एसिड(Acid Attack) फेकने का मामला सामने आया. सीसीटीवी फुटेज तेज़ी से वायरल हो रहा है और फुटेज एसिड फेकने के तुरंत बाद का है जब छात्रा दर्द में छटपटाती नज़र आ रही है. इधर उधर भाग रही है. तड़प रही है और उसका भाई उसके पीछे बोतल में पानी लेके चेहरे पर डालने के लिए घूम रहा है. और वो चिख रही है फिर आस पास के लोग इकठ्टा होते हैं और पीड़िता को तुरंत अस्पताल पहुँचाया जाता है व पुलिस को खबर दिए जाती है.

आधी रात को पुलिस से आरोपी को गोली मार कर एनकाउंटर किया और तेज़ाब फेकने(Acid Attack) वाले आरोपी को पकड़ लिया गया. आरोपी का नाम अभिषेक बताया जा रहा है और वह लखीमपुर का रहने वाला है. मुख़बिर की सुचना पर पुलिस ने गुलाला घाट के पास से आरोपी को गिरफ्तार किया. घटना के बाद परिवार के लोगो ने अमन वर्मा नाम बताया. उन्होंने बताया की कुछ दिनों से छात्रा को फ़ोन करके परेशान कर रहा था. हालांकि नाम क्लियर नहीं हुआ था जिस कारणवश आरोपी सुबह से पुलिस से बचता रहा.

जानिए क्या है पूरा मामला

लल्लन प्रसाद तिवारी व्यापार मंडल के पदाधिकारी हैं. बुधवार को उनकी बेटी खुशी अपने मौसेरे भाई हर्ष की काउंसिलिंग करवाने गई थी. हर्ष KGMU में MBBS फर्स्ट ईयर का छात्र है. खुशी ने BBA किया है. भाई-बहन रामलीला ग्राउंड के सामने सड़क पर खड़े होकर बात कर रहे थे.तभी एक लड़का आया और उनसे बातचीत करने की कोशिश करने लगा.

इस पर भाई-बहन ने उसको भगा दिया और बात करने से इंकार कर दिया , लड़का कुछ दूर जाने के बाद वापस आकर छात्रा के ऊपर एसिड फेंक दिया. अपनी बहन को बचाने के कारण वह भी जख्मी हो गया. परिवार के लोगों का कहना है कि आरोपी अमन वर्मा कुछ दिनों से पीड़िता को फोन करके परेशान कर रहा था. पुलिस ने आरोपी के नाम की पुष्टि अभी नहीं की है.

WhatsApp Image 2024 07 04 at 5.38.25 PM

लड़की के चेहरे का आधा हिस्सा बुरी तरह से झुलस गया. KGMU के प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. विजय कुमार ने सुचना दी की – लड़की के चेहरे का एक हिस्सा बुरी तरह झुलस गया है. जबकि उसके भाई की पीठ झुलस गई है.दोनों को डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है.

सरेंडर करने की बात पर आरोपी ने पुलिस के ऊपर फायर कर दिया

डीसीपी पश्चिम दुर्गेश कुमार ने बताया, आरोपी की तलाश के लिए चार टीमें गठित की गई थीं. रात करीब 1 बजे आरोपी की गुलाला घाट के पास छुपे होने की जानकारी मिली। मौके से पहुंची पुलिस ने आरोपी को घेर लिया। उससे सरेंडर करने को कहा, तो पुलिस के ऊपर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में आरोपी के दाएं पैर में गोली लगी। पूछताछ में आरोपी की पहचान लखीमपुर के रहने वाले अभिषेक वर्मा (20) पुत्र कोमल प्रसाद वर्मा के रूप में हुई।

आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। छात्रा से उसका क्या कनेक्शन है, जांच कर रहे हैं। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल हुई मोटरसाइकिल, तमंचा और एसिड की दो खाली बोतल बरामद की है। एक पर सल्फ्यूरिक एसिड और एक पर हाईड्रोजन पैराऑक्साइड लिखा हुआ है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights