Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
HomeNational NewsMahakal Lok Corridor : नंदी के पास बैठ पूजा, महाकाल की आरती;...

Mahakal Lok Corridor : नंदी के पास बैठ पूजा, महाकाल की आरती; अलग अंदाज में PM मोदी, जानिए महाकाल लोक की हर विशेषता

spot_imgspot_img

शाम छह बजे पीएम नरेंद्र मोदी महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, समेत भाजपा के अन्य कई नेता इस अहम कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

Mahakal Lok Corridor : पीएम मोदी ने महाकाल कॉरिडोर का उद्घाटन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल कॉरिडोर पहुंचे तो उनके साथ सीएम शिवराज भी नजर आए थे।  इससे पहले उज्जैन पहुंचने पर यहां उन्होंने पहले नंदी के दर्शन किये और फिर महाकाल के दर्शन किये। पीएम मोदी ने यहां मंदिर में पूजा-अर्चना की है। जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें नजर आया है कि पीएम मोदी ने बाबा महाकाल के दर्शन किये। उस वक्त वहां मंदिर के पुजारी भी मौजूद थे। बता दें कि आज नगर में महा महोत्सव होगा। नगर में दीपोत्सव मनाया जाएगा। महाकाल लोक प्रोजेक्ट को दो फेज में 856 करोड़ रुपए की लागत से डेवलप किया जा रहा है। 2.8 हेक्टेयर में फैला महाकाल परिसर 47 हेक्टेयर का हो जाएगा। इसमें 946 मीटर लंबा कॉरिडोर है। इसी पर चलकर भक्त गभगृह तक पहुंचेंगे।

Tue, 11 Oct 2022 07:57 PM

महाकाल कॉरिडोर: नए भारत का हो रहा निर्माण, हम सभी गदगद

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि हमारा योग, उपनिेषेद, वेद को पीएम मोदी ने पूरी दुनिया में फैलाया है। सीएम ने कहा कि नये भारत का निर्माण पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा है। शिवराज सिंह ने बताया कि जब पीएम मोदी पहले आए थे तब उन्होंने कहा था कि मंदिर में दर्शन-पूजा के अलावा भी यहां कुछ खास होना चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी को सनातन धर्म की विशेष जानकारी मिल सके। साल 2018 में कैबिनेट ने इसके स्वरूप को मंजूर किया। साल 2019-2020 में रुकावट आई। लेकिन आज पीएम मोदी ने इसका लोकार्पण किया और हम सभी गदगद हैं।

Tue, 11 Oct 2022 07:52 PM

Mahakal Lok: कार्तिक मेला ग्राउंड में पीएम मोदी की जनसभा

Mahakal Corridor : महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाकाल लोक का भ्रमण किया। सीएम शिवराज सिंह चौहान उनके साथ नजर आए। सीएम शिवराज सिंह चौहान पीएम मोदी को अहम जानकारियां भी दे रहे थे। तय कार्यक्रम के मुताबिक, अब पीएम मोदी कार्तिक मेला ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। तस्वीरों में नजर आया है कि इस ग्राउंड में बनाए गए मंच पर पीएम मोदी पहुंच गए हैं और उनके साथ कई अन्य भाजपा नेता और राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद हैं।

Tue, 11 Oct 2022 07:13 PM

PM मोदी ने महाकाल कॉरिडोर का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाकाल कॉरिडोर का उद्घाटन किया है। इससे पहले पीएम मोदी का काफिला यहां पहुंचा था। महाकाल लोक के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी पूरे परिसर का जायजा लेते नजर आए। उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी नजर आए।

Tue, 11 Oct 2022 06:27 PM

PM मोदी ने महाकाल को दिखाई आरती

महाकाल के सामने हाथ जोड़कर बैठे पीएम मोदी की कई तस्वीरें सामने आई हैं। मंदिर में आरती कर रहे पीएम मोदी का वीडियो भी सामने आया है। मंदिर के पुजारी भी पीएम मोदी के साथ नजर आ रहे हैं।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments