Friday, August 12, 2022
spot_imgspot_img
HomeMumbaiएकनाथ शिंदे के डिप्टी CM होंगे फडणवीस, नड्डा ने 'त्याग' की तारीफ...

एकनाथ शिंदे के डिप्टी CM होंगे फडणवीस, नड्डा ने ‘त्याग’ की तारीफ कर मनाया

spot_imgspot_img

मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि देवेंद्र फडणवीस शिंदे को सीएम बनाने पर राजी नहीं थे। इन बातों को तब बल मिला जब, जेपी नड्डा ने कहा कि फडणवीस ने बड़ा दिल दिखाया है लेकिन उन्हें डिप्टी सीएम बनना चाहिए।

एकनाथ शिंदे की ताजपोशी के ऐलान के साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने खुद को सरकार से बाहर रखने का फैसला लिया। ऐसा माना जा रहा था कि फडणवीस ने बड़ी दिल दिखाया और शिंदे को मुख्यमंत्री बनाना स्वीकार किया। अब मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि देवेंद्र फडणवीस के सरकार से बाहर रहने के फैसले पर भाजपा हाईकमान तैयार नहीं था। किसी तरह उन्हें शिंदे कैबिनेट में शामिल होने के लिए मनाया गया। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के नए डिप्टी सीएम होंगे। जेपी नड्डा ने ट्वीट कर अपनी बात जाहिर भी की

बुधवार को उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से माना जा रहा था कि देवेंद्र फडणवीस ही प्रदेश के अगले मुखिया होंगे लेकिन, बड़ा उलटफेर करते हुए फडणवीस ने प्रेस वार्ता में ऐलान किया कि एकनाथ शिंदे ही प्रदेश के नए सीएम होंगे। ऐलान हुआ कि शिंदे आज ही सीएम पद की शपथ भी लेंगे। फडणवीस ने यह भी कहा कि वो शिंदे सरकार को समर्थन देंगे लेकिन सरकार में शामिल नहीं होंगे।

हालांकि फडणवीस के फैसले से भाजपा हाईकमान तैयार नहीं है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम बनना चाहिए।

क्या कहा जेपी नड्डा ने
जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, “एकनाथ शिंदे जी और देवेंद्र फडणवीस जी को बधाई। आज ये सिद्ध हो गया कि भाजपा के मन में कभी मुख्यमंत्री पद की लालसा नहीं थी। 2019 के चुनाव में स्पष्ट जनादेश नरेंद्र मोदी जी एवं देवेंद्र जी को मिला था। उद्धव ठाकरे ने सीएम पद के लालच में हमारा साथ छोड़कर विपक्ष के साथ सरकार बनाई थी।”

नड्डा ने कहा, “भाजपा ने महाराष्ट्र की जनता की भलाई के लिए बड़े मन का परिचय देते हुए एकनाथ शिंदे जी का समर्थन करने का निर्णय किया। श्री देवेन्द्र फडणवीस जी ने भी बड़े मन दिखाते हुए मंत्रिमंडल में शामिल होने का निर्णय किया है, जो महाराष्ट्र की जनता के प्रति उनके लगाव को दर्शाता है।”

नड्डा आगे कहते हैं, “भाजपा ने ये निर्णय लेकर एक बार फिर साबित कर दिया है कि कोई पद पाना हमारा उद्देश्य नहीं है अपितु नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश और महाराष्ट्र की जनता की सेवा करना हमारा परम लक्ष्य है।”

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments