Wednesday, October 5, 2022
spot_imgspot_img
HomeMumbaiआतंकी टारगेट पर मुंबई? रायगढ़ समुद्री तट में हथियारों से लैस नाव...

आतंकी टारगेट पर मुंबई? रायगढ़ समुद्री तट में हथियारों से लैस नाव मिली,

spot_imgspot_img

महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस को इलाके से संदिग्ध नाव मिली है। नाव से एके-47, राइफल, जिंदा कारतूस और गोला-बारूद बरामद हुआ है। इसके मद्देनजर रायगढ़ इलाके में हाई अलर्ट जारी किया गया है। जन्माष्ठमी से एक दिन पहले और गणेश चतुर्थी से कुछ दिन पहले रायगढ़ में संदिग्ध नाव का मिलना और नाव से भारी मात्रा में हथियार बरामद होना बड़ा सवाल पैदा कर रहा है। रायगढ़ विधायक अदिति तटकरे ने कहा कि रायगढ़ इलाके में संदिग्ध नाव का मिलना निसंदेह चिंताजनक है। पुलिस इस मामले में अपने स्तर पर जांच कर रही है। जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। 

महाराष्ट्र के रायगढ़ के एसपी अशोक ने जानकारी दी कि हरिहरेश्वर समुद्री तट से पुलिस को संदिग्ध नाव मिली है। नाव की जब तलाशी ली गई तो उसमें से राइफल, जिंदा कारतूस और गोला-बारूद बरामद हुआ है। पुलिस सूत्रों का मानना है कि इसके पीछे बड़ी आतंकी साजिश हो सकती है। 

हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि नाव कहां से आई और रायगढ़ में नाव को कौन लेकर आया था। सभी मामलों पर मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उधर, पुलिस सूत्रों का मानना है कि आगामी 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी है और रायगढ़ के इस इलाके में गणेश विसर्जन के लिए लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। ऐसे में तमाम पहलुओं के मद्देनजर पुलिस ने रायगढ़ इलाके में हाई अलर्ट जारी किया है।

आतंकी साजिश भी हो सकती है- एटीएस चीफ
मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि मामले में एटीएस चीफ विनीत अग्रवाल ने कहा कि रायगढ़ में संदिग्ध नाव का मिलना आतंकी साजिश का हिस्सा हो सकता है। उन्होंने कहा कि नाव किसी दूसरे देश से भी आ सकती है। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

किसी भी अफवाह से बचें
रायगढ़ प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि इस मामले में किसी भी तरह की अफवाह से बचें और ऐसा माहौल न फैलाएं जिससे लोगों में डर का माहौल पैदा हो। प्रशासन और पुलिस अपने स्तर पर इस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है।

जांच के लिए विशेष टीम का गठन
रायगढ़ से विधायक अदिति तटकरे ने मीडिया को जानकारी दी कि यह मामला काफी संगीन है। इसलिए जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। विधानसभा में भी मैंने यह मुद्दा उठाया था। स्पीकर ने बताया कि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस जो गृह मंत्रालय भी देख रहे हैं। वो इस मामले में अपने स्तर पर जांच के आदेश दे चुके हैं। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments