Tuesday, October 4, 2022
spot_imgspot_img
HomePoliticalउद्धव ठाकरे की ‘सेना’ में बड़ी सेंध, भतीजे निहार की एकनाथ शिंदे...

उद्धव ठाकरे की ‘सेना’ में बड़ी सेंध, भतीजे निहार की एकनाथ शिंदे कैंप में एंट्री

spot_imgspot_img

शिवसेना प्रमुख को एक और तगड़ा झटका देते हुए एकनाथ शिंदे ने बड़ी सेंध की है। मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि उद्धव ठाकरे के भतीजे निहार ठाकरे ने शिंदे के साथ मुलाकात की और उन्हें अपना समर्थन दिया।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को एक और तगड़ा झटका देते हुए एकनाथ शिंदे ने बड़ी सेंध की है। मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि उद्धव ठाकरे के भतीजे निहार ठाकरे ने शिंदे के साथ मुलाकात की और उन्हें अपना समर्थन दिया। बता दें कि निहार ठाकरे परिवार से आते हैं और शिवसेना के उत्तराधिकारी भी हैं।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के लिए एकनाथ शिंदे की बगावत रोज नए संकट खड़े कर रहा है। पहले एकनाथ शिंदे ने 40 शिवसेना विधायकों को अपने पाले में किया और उद्धव ठाकरे से सीएम पद छीन कर ले गए। अब ठाकरे परिवार में ही रार सामने आई है। जानकारी के अनुसार, उद्धव ठाकरे के भतीजे निहार ठाकरे ने शुक्रवार को एकनाथ शिंदे से मुलाकात की और उन्हें अपना समर्थन दिया।

शिंदे का राजनीति में उतरने का प्रस्ताव
मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि एकनाथ शिंदे ने निहार से मुलाकात के दौरान कहा कि उन्हें भी राजनीति में उतरना चाहिए। इस पर निहार ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में ही राजनीति में उतरने की बात कही।

कौन हैं निहार ठाकरे
निहार ठाकरे के पिता बिंदुमाधव ठाकरे थे, जिनकी 1996 में एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। बिन्दुमाधव बाला साहेब ठाकरे के तीन बेटों में सबसे बड़े थे। अन्य दो में उद्धव ठाकरे और जयदेव ठाकरे हैं। राजनीतिक रूप से देखा जाए तो निहार ठाकरे के पिता बिन्दुमाधव राजनीति में सक्रिय नहीं थे। वे एक फिल्म निर्माता रहे हैं। अब एकनाथ शिंदे का बाला साहेब ठाकरे के पोते से मुलाकात करना और अपने पाले में शामिल करना महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ी उथल-पुथल का संकेत दे रहा है।\

आदित्य के शिंदे सरकार को लेकर दावा
बता दें कि एक तरफ एकनाथ शिंदे उद्धव ठाकरे की शिवसेना को लगातार झटके दे रहे हैं। दूसरी ओर उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे एकनाथ शिंदे पर लगातार हमला बोल रहे हैं। अपनी निष्ठा यात्रा के दौरान आदित्य ठाकरे दावा कर चुके हैं कि एकनाथ शिंदे की सरकार ज्यादा देर नहीं चलेगी। जल्द ही महाराष्ट्र की जनता को मध्यावति चुनाव देखने होंगे।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments