Friday, June 14, 2024

Malaysia में सेना के 2 हेलिकॉप्टर की टक्कर से 10 क्रू मेंबर्स की हुई मौत,देखें वीडियो

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

मलेशिया (Malaysia) में हर साल की तरह इस साल भी मई में नेवी के तरफ से सालाना परेड होगा। जिसको लेकर रिहर्सल कराया जा रहा था। लेकिन रिहर्सल के बीच एक बहुत बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल रिहर्सल के दौरान दो हेलीकॉपटर आपस में टकरा गई, टकराने के वजह से तमाम लोगो की जान जा चुकी हैं।

बताया जा रहा है कि आज मंगलवार सुबह करीब 9.32 बजे करीब लुमुट स्थित नेवी स्टेडियम में रॉयल मलेशियन नेवी (RMN) के दो हेलिकॉप्टर हवा में कलाबाजी दिखाने के दौरान आपस में टकरा गए। इस हादसे में मलेशियन नेवी के 10 क्रू मेम्बर्स की मौत हो गई।

इस बात की जानकारी मलेशियन नेवी ने दी है जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि, क्रैश हुए दोनों हेलीकॉप्टर नौसेना की 90वीं वर्षगांठ के अवसर पर होने वाली सैन्य परेड की तैयारी कर रहे थे। हादसे में जान गंवाने वाले सभी 10 लोग नेवी चॉपर के क्रू मेम्बर थे। शवों को शिनाख्त के लिए लुमट एयर बेस अस्पताल ले जाया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि ये हादसा मलेशिया में पहली बार नहीं हुआ है। ऐसा हादसा बीते महीने भी मलेशियाके सेलान्गोर के पुलाऊ आंगसा में भी देखने को मिला था। दरअसल उस समय 5 मार्च काे रेस्क्यू ड्रिल के दाैरान मलेशिया मैरिटाइम इन्फोर्समेंट एजेंसी का चॉपर हादसे का शिकार हो गया था। इस हादसे में पायलट समेत दो लोगों की माैके पर ही मौत हो गई थी।

फिलहाल प्रशासन ने नेवी के दो चॉपर्स के क्रैश होने की घटना की जांच के लिए एक आयोग गठित किया है। इस हादसे के साथ ही मलेशिया में नेवी के हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की घटनाओं को लेकर सवाल उठने लगे हैं।


हवा में हुए इस हादसे का वीडियो भी सामने आ गया है जो कि सोशल मीडिया पर वायरल ह रहा है। वीडियो में आप देख सकते है कि हेलिकॉप्टर फेनेक एम502-6 और एचओएम एम503-3 हवा में टकराने के बाद नीचे गिर रहे हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights