Friday, June 14, 2024

भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए: कांग्रेस नेता Mani Shankar Iyer

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

शुक्रिया शाही

कांग्रेस का पाकिस्तान के तरफ यह झुकाव क्या है मुस्लिम को वोट बैंक बनाने की कोशिश ?

कांग्रेस नेता मणिशंकर एयर (Mani Shankar Iyer) सुर्खियों में बने हुए दिखाए देरहे है, उनका पाकिस्तान के प्रति यह झुकाव कांग्रेस (Congress) के देश हित और आतंकवादी मसलो में खटास डाल रहा है, खबरों की माने तो कांग्रेस के एक पुराने वीडियो में नेता मणिशंकर अय्यर का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने भारत को पाकिस्तान का सम्मान करने की बात कही है।

उन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान से बातचीत आतंकवाद को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर हम पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं करेंगे तो वह हमें दुनिया में छोटा दिखा सकता है और किसी भी पागल आतंकी को आतंकवादी हमले के लिए बम का इस्तेमाल करने का मौका मिल सकता है। उन्होंने आगे कहा कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकती, लेकिन बातचीत से ही आतंकवाद को खत्म किया जा सकता है।

इसके बाद, बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला (BJP leader Shehzad Poonawala) ने उनके बयान का जवाब दिया और कहा कि कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम बढ़ गया है। उन्होंने अय्यर को पाकिस्तान की ताकत को बयान करते हुए कांग्रेस के प्रधान के करीबी बताया और उनका बयान कांग्रेस की द्विपक्षीय नीति (bilateral policy ) को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि आजकल पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंच पर गिड़गिड़ा रहा है और कांग्रेस के नेता उसकी पैरवी कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस को अपनी द्विपक्षीय नीति छोड़नी चाहिए। इसके बाद, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने भी कांग्रेस के बयान का जवाब दिया और कहा कि कांग्रेस और मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

इसके बाद, कांग्रेस नेता उदित राज (Congress leader Udit Raj) ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि उनके पास कोई आधिकारिक पद नहीं है और उनके बयान उनकी निजी राय है। इस विवाद से कांग्रेस और बीजेपी के बीच नई तनाव की आंशिक बातचीत शुरू हो गई है।

कांग्रेस और बीजेपी का यह कोल्ड वॉर काफी चर्चाये बटोर रहा है..लोगो की कायत भी इस प अलग अलग देखने को मिल रही है|

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights