Thursday, July 25, 2024

Manohar Lal Khattar: राज्य और केंद्र सरकार की अच्छी तालमेल से होगा छत्तीसगढ़ का तेजी से विकास

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

रायपुर दौरे के दौरान केन्द्रीय मंत्री Manohar Lal Khattar ने छत्तीसगढ़ में ऊर्जा व आवास से संबंधी कार्यों की समीक्षा की. आपको बतादें कि केंद्र और राज्य सरकार के अच्छे और बेहतर सहयोग से छत्तीसगढ़ का काफी तेजी के साथ विकास होगा, साथ ही केंद्र सरकार इसमें सभी जरुरी और महत्वपूर्ण सहयोग करेगी.

mhonar

आपको बतादें कि इस बैठक में CM विष्णु देव साय, उपमुख्यमंत्री श्री अरुण साव व बाकि अधिकारी भी मौजूद रहे. और इस बैठक में Manohar Lal Khattar ने सस्ती बिजली को उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार की सभी योजनाओं की सूचना दी इसके अलावा राज्य सरकार से उन्होंने भारत सरकार की निधियों का पूर्ण रूप से उपयोग करने को बोला.

Manohar Lal Khattar ने यह सुझाव दिया कि 100 बसों का उपयोग जो रायपुर के लिए मिली हुई है, उन्हें रायपुर और नया रायपुर के बीच भी करा जा सकता है. इसके साथ ही, विद्युत विभाग के अलग-अलग कार्यों की उन्होंने समीक्षा की व आवास योजनाओं के लिए भी एक पर्याप्त राशि देने का उन्हें आश्वासन दिया. इस दौरान बिजली उत्पादन को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली उत्पादन को बढ़ाने के लिए काफी तेजी के साथ काम हो रहा है और जल्द ही राज्य ‘पॉवर सरप्लस स्टेट’ का दर्जा वापस ला सकता है. प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उन्होंने लंबित आवासों की स्वीकृति के लिए भी अनुरोध किया है.

भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार उपमुख्यमंत्री ने शहरों के विकास की प्रक्रिया में प्रगति की सुचना दी और उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार के सहयोग से काम में और तेजी आएगी. बैठक में बाकि वरिष्ठ अधिकारियों ने भी भाग लिया.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights