Tuesday, June 18, 2024

छठे चरण के मतदान के बीच महबूबा मुफ्ती धरने पर बैठी, जानिए धरने का कारण

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Mehbooba Mufti Protest: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर लगातार नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं। जहां दिल्ली समेत कई राज्यों में छठवें चरण (sixth phase election) पर मतदान जारी है तो वहीं इसी बीच अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रत्याशी महबूबा मुफ्ती ने धरने पर बैठी हुई है। जी हां सुबह से धरने पे बैठी महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को समझाने के लिए कई अधिकारी जा चुके है लेकिन वो अपनी ज़िद पर अडी हुई है।

धरने पर क्यों बैठी है महबूबा मुफ्ती

दरअसल महबूबा मुफ्ती का आरोप है कि उनकी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं और कुछ मतदान एजेंटों को वोट देने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा उनकी फोन की कॉलिंग सेवाओं को भी बाधित कर दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें, महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर (Kashmir politics) की अनंतनाग-राजौरी क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं। जिसका मतदान आज 25 मई को जारी है।

धरने पर बैठी महबूबा मुफ्ती को मनाने कई अधिकारी गए थे हालांकि अपनी वो बात पे टीकी रहीं और मीडिया से बात करते हुए महबूबा मुफ्ती कहा, “मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं और मतदान एजेंटों को क्यों गिरफ्तार किया गया? क्या वोटिंग प्रक्रिया में भागीदारी ही सरकार का लक्ष्य है?” उन्होंने कहा, “मैं सुबह से कोई कॉल नहीं कर पाई हूं। अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग के दिन सर्विस को अचानक निलंबन करने का कोई स्पष्टीकरण नहीं है।” वहीं महबूबा मुफ्ती ने चुनाव आयोग (Election Commission) को पत्र लिखकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया को पक्षपातपूर्ण होने से बचाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग भी की है।

बता दें, मतदान क्षेत्र में कई PDP कार्यकर्ताओं और मतदान एजेंट को कल शाम और आज तड़के सुबह हिरासत में ले लिया गया है। जिसकी वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें – Delhi Voting: आज छठे चरण का मतदान जारी, राहुल गांधी से लेकर द्रोपदी मुर्मू भी पहुंची मतदान केंद्र, जानिए किस किस नेता ने किया वोट

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights