Tuesday, June 18, 2024

Hardik Pandya की वजह से मुंबई इंडियंस को लगातार मिल रही है हार! पूर्व महान खिलाड़ी का दावा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IPL 2024: रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले गए मुकाबले में MI को 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले में हार के बाद तमाम दिग्गज खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं और मैदान पर उनके व्यवहार को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

इस कड़ी में अब भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) भी शामिल हो गए हैं। पीटरसन का मानना है कि पांड्या के पास कोई भी प्लान बी मौजूद नहीं था।

CSK के खिलाफ हार के बाद मुंबई के लिए टॉप-4 में जगह बनाना और भी मुश्किल होता हुआ नजर आ रहा है। इस सीजन MI की टीम काफी मजबूत है लेकिन कप्तान पांड्या द्वारा कुछ ऐसे फैसले लिए गए हैं, जो टीम को भारी पड़े हैं। चेन्नई के खिलाफ भी उन्होंने कुछ ऐसा ही चौंकाने वाला फैसला लिया, जब 31 वर्षीय आखिरी ओवर में गेंदबाजी कराने के लिए आए।

उन्होंने उस आकाश मधवाल को बॉलिंग नहीं दी, जिन्होंने पिछले सीजन अंत के ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी की थी। अब पांड्या की कप्तानी पर स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गावस्कर ने सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे सबसे बड़ी हैरानी हुई कि वो 20वें ओवर में लेंथ बॉल की गेंदबाजी कर रहे थे। उनकी बॉलिंग बहुत ही साधारण थी और कप्तानी भी उतनी ही खराब रही। तो वहीं दूसरी तरफ ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की और कप्तानी में भी अच्छा काम किया.”

Kevin Pietersen ने Hardik Pandya के व्यवहार पर उठाए सवाल

हार्दिक पर पीटरसन ने भी सवाल उठाए और उन्होंने तो पांड्या के द्वारा मैदान पर किए जा रहे व्यवहार पर भी निशाना साधा। पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने कहा कि “मैं सोचता हूं कि हार्दिक पांड्या पर मैच से बाहर की चीजों से बहुत अधिक प्रभाव पड़ रहा है। जब वो मैदान पर आते हैं तो बहुत मुस्कुरा रहे होते हैं और ऐसा दिखाने की कोशिश करते हैं कि कि वे बहुत खुश हैं।

वो खुश नहीं हैं मैं आपको ये बता सकता हूं। इसके अलावा मैच से पहले जो भी टीम मीटिंग में तय होता है वे उसी के साथ मैदान पर चलते हैं उनके पास कोई भी प्लान बी नहीं होता है और इसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा.”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि “जब MS Dhoni हार्दिक की गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाते हैं तो फैंस बहुत खुश हो जाते हैं। इससे मुझे बहुत दुख होता है। हार्दिक एक भारतीय खिलाड़ी हैं और फैंस को उनके साथ इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। जब तक प्रशंसक पांड्या के साथ ऐसा बरताव जारी रखेंगे, तब तक उनके प्रदर्शन पर इसका असर पड़ता रहेगा.”

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights