Monday, June 17, 2024

अयोध्या में Ramlala के दर्शन के लिए अब नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन, इन चीज़ों पर भी लगी पाबंदी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

अयोध्या रामलला (Ramlala): अगर आप भी Ramlala के दर्शन करने उनके साथ फोटोज क्लिक करने अयोध्या (Ayodhya) जाने का प्लान कर रहे है तो ये खबर आपके लिए बेहद ही खास है। 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा हुआ था जिसमे लाखों श्रद्धांलु वहां मौजूद थे। प्राण प्रतिष्ठा के बाद Ramlala के दर्शन के लिए लगातार हजारों श्रद्धांलु अयोध्या पहुँच रहे हैं। इस बीच Ramlala के दर्शन को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। कि अब राम मंदिर परिसर में मोबाइल फोन पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।

दरअसल अयोध्या श्री राम मंदिर ट्रस्ट ने बताया है कि Ramlala के दर्शन करने आ रहे श्रंद्धालुयों के लिए कुछ नियम बना दिए गए है। जिसे उन्हें पालन करना होगा।

ramlala pran pratishtha

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि, “Ramlala के दर्शन को लेकर प्रशासन के साथ ट्र्स्ट की बैठक हुई थी। इस बैठक में सुरक्षा, यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन और ट्र्स्ट ने मिलकर ये निर्णय लिया है कि मोबाइल फोन लेकर अब लोग राम मंदिर परिसर में नहीं जा सकेंगे। ट्रस्ट और प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि सभी दर्शनार्थियों से अनुरोध है कि इस व्यवस्था का पालन करें, सहयोग करें ताकि किसी को भी किसी प्रकार की असुविधा न हो। हमारे यहां मोबाइल रखने की पर्याप्त जगह है।”

यानी की Ramlala के दर्शन करने पहुंच रहे सभी दर्शनार्थियों को मोबाइल का इस्तेमाल वहां नहीं करना है या तो दर्शनार्थी अपना फ़ोन घर रख कर आये या फिर फ़ोन जमा करने की सुविधा Ramlala मंदिर के पास बनाया गया है वहां पर जमा करे। फ़ोन के अलावा भी कई सारी वस्तुओं पर रोक लगा दी गयी है। जी हाँ जैसे अक्षरधाम में कई सारी वस्तुओं पर रोक है वैसे ही अब Ramlala के मंदिर में नियम लागू कर दिए गए है। जानिए क्या है गाइडलाइन

Ramlala के दर्शन करने से पहले जान लें नई गाइडलाइन

1. इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने पर पाबंदी

2. चमड़े के बेल्ट और वॉलेट पर पाबंदी

3. अब भक्तों की होगी सिक्योरिटी चेकिंग

4. अगर आप कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेकर जाते है तो लॉकर रूम में होगा जमा

5. रामलला के दर्शन के लिए न ही कोई फीस दें और न ही कोई पर्ची ले।

6. रामलला की आरती के लिए पास लेनी पड़ेगी

7. रामलला के लिए माला, फूल ,नारियल ,प्रसाद या कोई चढ़ावा ले जाने की अनुमति नहीं है।

8. रामलला के दर्शन के बाद मंदिर द्वारा भक्तों को प्रसाद दिया जाएगा।

9. मंदिर में एंट्री के लिए भी कोई परमिशन या पास की जरूरत नहीं पड़ेगी ।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights