Thursday, July 25, 2024

Madhya Pradesh: तालाब गहरीकरण कार्यक्रम में शामिल में हुए सीएम डॉ. यादव, “जल ही जीवन है” मिशन को अपनाने की कही बात

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

CM Dr. Yadav: 5 जून से शुरू हुआ “जल ही जीवन है” अभियान के तहत आज मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) के उज्जैन के पुलिस लाइन में आयोजित जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत तालाब गहरीकरण कार्यक्रम को संबोधित करने मुख्यमंत्री डॉ. यादव( CM Dr. Yadav) पहुंचे हुए है। सीएम डॉ. यादव ने इस अभियान में पहुंचकर जनता को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि “जल ही जीवन है” मिशन को अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में अपनाना जरूरी है।

दरअसल जल स्रोतों के संरक्षण और संवर्धन के लिए मध्य प्रदेश में बड़े स्टार पर जल गंगा संवर्धन अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश के 55 जिलों में जिला, तहसील, पंचायत, ग्राम स्तर तक कोई भी इस अभियान के प्रभाव से छूटा नहीं है। आज अभियान के दौरान सीएम डॉ. यादव ने पुलिस लाइन स्थित तालाब के गहरीकरण के लिए श्रमदान किया साथ ही पाम का पौधा रोप कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया।

इस दौरान सीएम डॉ. यादव ने पुलिस लाइन में आयोजित जल संरक्षण के अद्भुत आयोजन के लिए पुलिस प्रशासन को बधाई देते हुए अभियान को निरंतर जारी रखने का आव्हान किया। इसके अलावा उन्होंने सभी को गंगा दशहरा पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

बता दें, इस साल विश्व पर्यावरण दिवस से आरंभ हुए जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत पुलिस लाइन के तालाब के गहरीकरण का कार्य 5 जून से ही पुलिस वॉलिंटियर्स द्वारा किया जा रहा है। इस तालाब को 15 फीट तक गहरा किया जाएगा। साथ ही तालाब के आसपास वर्षाकाल में 1500 से अधिक पौधे लगाए जाएंगे। इस समारोह में सीएम डॉ. यादव का स्वागत बैंड बाजा और पुष्पवर्षा से किया गया।

इस अवसर पर सांसद श्री अनिल फिरोजिया, विधायक श्री अनिल जैन कालूहेडा, श्री सतीश मालवीय, नगर निगम सभापति श्रीमती कलावती यादव, महापौर श्री मुकेश टटवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा, पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना, संभागायुक्त उज्जैन श्री संजय गुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह, डीआईजी श्री नवनीत भसीन, कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें। तालाब के गहरीकरण में, पुलिस जवानों तथा नगर निगम वॉलेंटियर्स के साथ-साथ जनसामान्य ने सक्रिय भूमिका निभाई गई।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights