Monday, June 24, 2024

CSK की हार के लिए MS Dhoni हैं जिम्मेदार! SRH के खिलाफ मुकाबले के दौरान माही पर लगा बड़ा आरोप

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

लखनऊ: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को उनके क्रिकेटिंग दिमाग के लिए जाना जाता है. बहुत कम ही समय ऐसा हुआ होगा कि धोनी फेल हुए हैं और उनके द्वारा लिया गया हर फैसला लगभग सही साबित होता है. हालांकि, कई बार उन्होंने कुछ ऐसे फैसले लिए हैं जिसे लेकर काफी आलोचना भी की गई है.

दरअसल, 5 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और CSK के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. इस मैच में चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से धोनी को भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी क्रिस श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ट्रोल करते हुए नजर आए।

IPL 2024 में अपने घर पर लगातार दो मैच जीतकर सीएसके ने बेहतरीन शुरुआत की थी लेकिन उसके बाद उनकी टीम अगले दो मैचों में हार चुकी है और इसका सबसे बड़ा कारण उनकी बल्लेबाजी रही है. पहले येलो आर्मी को दिल्ली कैपिटल्स ने हराया और उसके बाद फिर हैदराबाद के खिलाफ भी उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा.

SRH के खिलाफ मैच में उनकी गेंदबाजी भी सामान्य दिखी क्योंकि पॉवरप्ले में ही हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने मैच को अपनी टीम के पक्ष में मोड़ दिया था और 12 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली थी. ऐसे में सीएसके की हार के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा करते हुए श्रीकांत ने धोनी की आलोचना की.

उन्होंने कहा, “एमएस धोनी को ऊपरी क्रम में बैटिंग के लिए आना चाहिए था. जब टीम मैनेजमेंट ने डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) को भेजा तो उनके स्थान पर खुद धोनी को आना चाहिए था क्योंकि मिशेल पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं और उन्हें यहां की परिस्थितियों के बारे में अधिक नहीं पता है. उन्हें ऐसी पिच के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता है कि यहां पर स्कोरबोर्ड को कैसे आगे बढ़ाया जाए. धोनी इस विकेट से अच्छे से परिचित थे क्योंकि ये पिच बिल्कुल चेन्नई की तरह खेली है और अगर वो आते तो चौके-छक्के मार सकते थे.”

बता दें कि इस मैच में माही नंबर 7 पर बैटिंग के लिए उतरे थे और दो गेंदों का सामना किया था जिसमें 1 रन बनाए थे. तो वहीं मिशेल इस मुकाबले में छठे स्थान पर खेलने के लिए उतरे थे, जो कि अकसर अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हैं या फिर चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करते हैं. ऐसे में उनकी जगह पूर्व सीएसके कप्तान बैटिंग के लिए आ सकते थे. डेरिल ने इस मुकाबले में 11 गेंदें खेली और मात्र 13 रन ही बनाए, जिसकी वजह से चेन्नई अंत के ओवरों में अधिक रन नहीं बना सकी और एसआरएच उनके द्वारा दिए गए लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

सनराइजर्स हैदराबाद ने किया कमाल का प्रदर्शन

अगर मैच की बात करें तो इस मुकाबले में एसआरएच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और सीएसके को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था. इस मैच में एक बार फिर से चेन्नई के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) अपनी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके. उन्होंने 21 गेंदों पर 26 रन बनाए.

मैच में गायकवाड़ की कप्तानी वाली टीम के बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आए. स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे ही ऐसे एकमात्र खिलाड़ी रहे, जिन्होंने अच्छी स्ट्राइक रेट के साथ बैटिंग की. दुबे ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाए. उनकी पारी का ही नतीजा था कि येलो आर्मी 20 ओवरों में 165 के स्कोर तक पहुंच सकी.

166 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने बेहतरीन शुरुआत की. अभिषेक ने अपनी टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत देकर मैच को लगभग पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम के पक्ष में कर दिया था. इसके बाद दिग्गज बल्लेबाज एडन मार्क्रम ने बीच के ओवरों में अच्छी बैटिंग की और शानदार फिफ्टी जड़ी. उन्होंने 36 बॉल पर 50 रन बनाए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस मुकाबले को हैदराबाद ने 18.1 ओवरों में 6 विकेट से अपने नाम किया.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights